महिला हॉकी: भारत ने लगातार दूसरे मैच में ड्रॉ खेला, आयरलैंड को 1-1 की बराबरी पर रोका

भारतीय महिला टीम इन दिनों स्पेन दौरे पर है. वह स्पेन से पहला मैच हारने के बाद दो मुकाबले बराबरी पर खत्म कर चुकी है. 

महिला हॉकी: भारत ने लगातार दूसरे मैच में ड्रॉ खेला, आयरलैंड को 1-1 की बराबरी पर रोका
(फोटो: IANS)

मर्सिया (स्पेन): भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार (2 फरवरी) को विश्व कप की रजत पदक विजेता आयरलैंड के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला. स्पेन दौरे पर गई भारतीय टीम ने लगातार दूसरे मैच में ड्रॉ खेला है. इससे पहले गुरुवार को मेजबान टीम के साथ उसका मुकाबला 2-2 से बराबर रहा था. भारतीय टीम स्पेन दौरे पर अब तक तीन मैच खेल चुकी है. पहले मैच में उसे स्पेन ने 5-2 से करारी शिकस्त दी थी. 

भारत ने आयरलैंड के साथ खेले गए इस मुकाबले में अच्छी शुरुआत की. भात को पहले क्वार्टर में चौथे मिनट में ही एक पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुआ लेकिन आयरलैंड की मजबूत रक्षापंक्ति के कारण वह गोल करने से चूक गया. 

भारतीय टीम दूसरे क्वार्टर के शुरुआत में भी पहले पेनल्टी पर गोल नहीं दाग नहीं पाई. इसके बाद ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर ने 18वें मिनट में गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी. इस क्वार्टर में एकमात्र गोल यही हुआ. इस तरह दो क्वार्टर या हाफ टाइम के बाद भरात 1-0 से आगे था. 

आयरलैंड मैच के उत्तरार्ध में बराबरी करने में कामयाब रहा. सराह हावकशॉ ने 45वें मिनट में मैदानी गोलकर आयरलैंड को 1-1 की बराबरी दिला दी. चौथे और अंतिम क्वार्टर में दोनों टीमों ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया लेकिन कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी. 

मुकाबला समाप्त होने से एक मिनट पहले आयरलैंड को पेनल्टी कॉर्नर मिला. भारतीय गोलकीपर सविता ने इस पर शानदार बचाव कर आयरलैंड की जीत की किसी भी उम्मीद को ध्वस्त कर दिया. इस तरह यह मैच 1-1 से ड्रॉ रहा. 

(आईएएनएस)