Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय बैडमिंटन टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, पदक की बढ़ीं उम्मीदें
Advertisement

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय बैडमिंटन टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, पदक की बढ़ीं उम्मीदें

Commonwealth Games 2022: भारतीय बैडमिंटन टीम ने मिक्स्ड इवेंट में ऑस्ट्रेलिया टीम को शिकस्त दे दी है. इससे भारतीय टीम से पदक की उम्मीदें बढ़ गईं हैं. 

Twitter

Commonwealth Games 2022: भारत कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अब तक चार मेडल जीत चुका है. भारतीय वेटलिफ्टर कमाल का खेल दिखा रहे हैं. अब बैडमिंटन में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दी. भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल में पहले ही जगह पक्की कर चुकी है. ऐसे में अब उससे मेडल की उम्मीद बंध गईं हैं. 

  1. पदक की बढ़ीं उम्मीदें 
  2. बैडमिंटन टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया 
  3. साउथ अफ्रीका से होगा मुकाबला 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया 

भारतीय बैडमिंटन टीम ने कॉमनवेल्थ खेलों की मिक्स्ड टीम इवेंट के अंतिम ग्रुप ए मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा. पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ 5-0 की प्रभावशाली जीत दर्ज करने वाली गत चैम्पियन भारतीय टीम ने शनिवार को यहां ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराकर ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया. वर्ल्ड चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत ने ऑस्ट्रेलिया के  लिन जियांग यिंग को 21-14 21-13 से हराकर मुकाबले में भारत को शानदार शुरुआत दिलाई. 

पीवी सिंधु ने जारी रखी लय 

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने चेन वेंडी हुआन-यू को 21-10 21-12 से हराकर जारी रखा, जिससे भारत की बढ़त 2-0 हो गई. पुरुष युगल मुकाबले में सुमित और चिराग की जोड़ी ने ट्रैन होआंग फाम एवं जैक यू  की जोड़ी को 21-16 21-19 से शिकस्त देकर भारत की बढ़त को 3-0 कर जीत निश्चित कर दी. 

क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुका है भारत 

भारत को हालांकि अजेय बढ़त हासिल करने के बाद महिला युगल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. त्रिशा जॉली एवं गायत्री गोपीचंद की भारतीय जोड़ी को लोसिंग तो चेन हसुआ यु एवं ग्रोनए सोमरविल्ले की जोड़ी से 13-21, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा. मिश्रित युगल मैच में बी सुमित रेड्डी एवं अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी यिंग जियांग लिन एवं ग्रोनए सोमरविले को 21-14, 21-11 से हरा कर भारतीय जीत के अंतर को 4-1 कर दिया. 

(इनपुट: भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news