नहीं रहे V Chandrashekar, कोरोना के चलते अर्जुन अवॉर्डी टेनिस खिलाड़ी का निधन

टेबल टेनिस खिलाड़ी और अर्जुन पुरस्कार विजेता वी चंद्रशेखर (V Chandrashekar) कोरोना के चलते निधन हो गया है. उनके परिवार ने इस बात की जानकारी दी है.

नहीं रहे V Chandrashekar, कोरोना के चलते अर्जुन अवॉर्डी टेनिस खिलाड़ी का निधन
(FILE PHOTO)

चेन्नई: भारत के पूर्व टेबल टेनिस खिलाड़ी और अर्जुन पुरस्कार विजेता वी चंद्रशेखर (V Chandrashekar) का कोविड-19 से जुड़ी जटिलताओं के कारण बुधवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है. 

वी चंद्रशेखर (V Chandrashekar) 64 वर्ष के थे. उनके परिवार में पत्नी और पुत्र हैं.

नहीं रहे वी चंद्रशेखर 

चंद्रा नाम से मशहूर चंद्रशेखर (V Chandrashekar) तीन बार के राष्ट्रीय चैंपियन थे. चेन्नई में जन्मा यह खिलाड़ी 1982 में राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में पहुंचा था. 

उनके पारिवारिक सूत्रों से इस बात की जानकारी मिली है कि वी चंद्रशेखर (V Chandrashekar) कोरोना पॉजिटिव थे. जिस कारण से निजी अस्पताल में उनका निधन हो गया है.

कोर्ट के बाहर भी चैंपियन थे वी चंद्रशेखर 

चंद्रशेखर का करियर 1984 में घुटने के असफल आपरेशन के कारण आगे नहीं बढ़ पाया था. इस कारण उनका चलना फिरना बंद हो गया, उनकी आवाज और दृष्टि चली गयी थी. उन्होंने हालांकि हार नहीं मानी और बाद में कोच बने. उन्होंने अस्पताल के खिलाफ कानूनी लड़ाई में जीत हासिल की थी.उन्होंने डीजी वैष्णव कॉलेज और एसबीओए स्कूल में भी कोचिंग दी. इसके बाद आखिरकार उन्होंने एसडीएटी मेडिमिक्स चंद्रा टीटी कोचिंग सेंटर शुरू किया. जिन खिलाड़ियों को उन्होंने कोचिंग दी उनमें वर्तमान भारतीय खिलाड़ी जी साथियान भी शामिल हैं.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.