WTT Feeder Corpus Christi 2024: भारत की बेटी का टेनिस में धमाल, अमेरिकी खिलाड़ी को सीधे सेटों में किया चित
Advertisement
trendingNow12067589

WTT Feeder Corpus Christi 2024: भारत की बेटी का टेनिस में धमाल, अमेरिकी खिलाड़ी को सीधे सेटों में किया चित

Sreeja Akula: भारत की दो बार की नेशनल चैंपियन श्रीजा अकुला (Sreeja Akula) डब्ल्यूटीटी फीडर कॉर्पस क्रिस्टी में विजेता बनीं. उनके करियर का यह पहला इंटरनेशनल खिताब है. अमेरिका की लिली झांग (Lily Zhang) को सीधे सेटों में मात देकर श्रीजा ने यह टूर्नामेंट जीता.

WTT Feeder Corpus Christi 2024: भारत की बेटी का टेनिस में धमाल, अमेरिकी खिलाड़ी को सीधे सेटों में किया चित

Sreeja Akula won first inernational title: भारत की दो बार की टेबल टेनिस नेशनल चैम्पियन श्रीजा अकुला ( Sreeja Akula) ने डब्ल्यूटीटी फीडर कोरपस क्रिस्टी (WTT Feeder Corpus Christi 2024) में महिला सिंगल्स खिताब जीता, जो उनकी पहली इंटनेशनल ट्रॉफी भी है. 25 वर्षीय इस भारतीय खिलाड़ी ने गुरुवार 18 जनवरी रात को हुए फाइनल में दुनिया की 46वें नंबर की अमेरिकी खिलाड़ी लिली झांग (Lily Zhang) को 3-0 (11-6, 18-16, 11-5) से मात देकर नए सेशन की शानदार शुरूआत की. 

फाइनल में दिखाया शानदार खेल

श्रीजा ( Sreeja Akula) फाइनल ने टूर्नामेंट के फ़ाइनल में शानदार खेल दिखाते हुए अमेरिकी खिलाड़ी को हरा दिया. उन्होंने विशेष रूप से दूसरे गेम में बेहतरीन फॉर्म दिखाया, जहां उन्होंने झांग के खिलाफ छठे गेम प्वाइंट पर महत्वपूर्ण जीत दर्ज की. इसके बाद श्रीजा ने आसानी से मैच समाप्त खत्म किया और जीत के साथ पोडियम पर अपनी जगह बना ली. पहला टेबल टेनिस में अपना पहला इंटरनेशनल ख़िताब जीतने पर श्रीजा काफी खुश नजर आईं.

जीत के बाद बोलीं श्रीजा

यह मुकाबला एकतरफा रहा, जिसके बाद श्रीजा अकुला ( Sreeja Akula) ने कहा, 'मैं काफी खुश हूं और अपने प्रयासों से वहां पहुंची जहां मैं होना चाहती थी. यह मेरा पहला इंटरनेशनल खिताब है. मैंने टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल और सेमीफाइनल के करीबी मुकाबलों के बाद यह खिताब जीता है. दोनों (एमी और लिली) उच्च रैंकिंग वाली खिलाड़ी हैं और मैंने उनके खिलाफ अच्छा खेल दिखाया.'

क्वार्टरफाइनल - सेमीफाइनल में दर्ज की जीत

हैदराबाद की इस 25 साल की खिलाड़ी ने अमेरिका की शीर्ष वरीय एमी वांग को क्वार्टरफाइनल में 3-2 (11-9, 9-11, 11-1, 6-11, 11-9) से मात दी. विश्व रैंकिंग में 94 रैंकिंग की खिलाड़ी श्रीजा ( Sreeja Akula) ने सेमीफाइनल में अमेरिका की जियांगशान गाओ पर 9-11, 11-5, 11-6, 10-12, 11-9 की जीत से फाइनल में प्रवेश किया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news