Indian Hockey: भारत का FIH हॉकी 5 महिला वर्ल्ड कप में जीत से आगाज, पोलैंड को 5-4 से दी मात
Advertisement
trendingNow12076560

Indian Hockey: भारत का FIH हॉकी 5 महिला वर्ल्ड कप में जीत से आगाज, पोलैंड को 5-4 से दी मात

FIH Hockey World Cup: भारतीय टीम ने एफआईएच हॉकी5 महिला वर्ल्ड कप में जीत से आगाज किया. ओमान में जारी इस टूर्नामेंट के पूल-सी में अपने पहले मैच में भारतीय महिला टीम ने पोलैंड को 5-4 से मात दी. मुमताज और दीपिका ने मुकाबले में 2-2 गोल दागे.

भारतीय महिला हॉकी टीम ने पोलैंड को दी मात

FIH Hockey 5 Women' World Cup : भारतीय महिला टीम ने एफआईएच हॉकी5 वर्ल्ड कप में बुधवार को जीत से आगाज किया. ओमान में जारी इस टूर्नामेंट के पूल-सी में अपने पहले मैच में भारतीय महिला टीम ने पोलैंड को 5-4 से हराया. मुकाबले में मुमताज और दीपिका ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 2-2 गोल किए. अब भारतीय टीम का सामना अमेरिका से होगा.

भारतीय महिलाओं ने पोलैंड को दी मात

मस्कट में दीपिका सोरेंग और मुमताज खान के 2-2 गोल की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच हॉकी5 महिला विश्व कप में बुधवार को पोलैंड को 5-4 से हराया. पूल सी के अपने पहले मैच में भारतीय महिला टीम ने कमाल दिखाया. मुमताज ने चौथे और 23वें मिनट में गोल किया जबकि दीपिका ने छठे और 29वें मिनट में गोल दागा. मरियाना कुजूर ने 33वें मिनट में भारत का 5वां गोल किया. पोलैंड के लिए जूलिया के (8वां), कप्तान मारलेना रिबाचा (10वां), पाउला स्लाविंस्का (27वां) और मोनिका पोलव्जाक (29वां) ने एक-एक गोल किया.

पहले हाफ के बाद 3-2 था स्कोर

भारतीय टीम ने मस्कट में हुए इस मुकाबले के चौथे ही मिनट में मुमताज के गोल से बढ़त बना ली. इसके दो मिनट बाद ही दीपिका ने गोल कर भारत की बढ़त को दोगुनी कर दिया. पोलैंड ने जवाबी हमले में 2 मिनट में 2 गोल किए. मुमताज के दूसरे गोल के दम पर पहले हाफ में स्कोर भारत के पक्ष में 3-2 था.

दूसरे हाफ में दिखा शानदार डिफेंस

दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने रक्षात्मक खेल दिखाया. भारत के लिए कुजूर ने शानदार मूव को अंजाम देते हुए गोल किया. स्लाविंस्का ने 27वें मिनट में पोलैंड के लिये गोल दागा लेकिन दीपिका ने दो मिनट बाद गोल करके भारत को दो गोल की बढत दिला दी. एक मिनट बाकी रहते पोलैंड के लिए मोनिका ने गोल किया लेकिन भारत ने अपनी बढ़त बरकरार रखी. 

Trending news