IPL 2022 के शुरुआती मैचों से 22 दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर, 8 टीमों को होगा नुकसान
Advertisement
trendingNow11134989

IPL 2022 के शुरुआती मैचों से 22 दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर, 8 टीमों को होगा नुकसान

आईपीएल 2022 में कुल 22 खिलाड़ी शुरुआती मैचों से बाहर रहने वाले हैं. इन खिलाड़ियों के ना होने से 8 टीमों को सबसे ज्यादा नुकसान होगा. इस लिस्ट में दिल्ली के सबसे ज्यादा खिलाड़ी शामिल हैं.

Photo (IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल सीजन 15 का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है और सभी टीमों ने लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. सीजन की शुरुआत से पहले सभी टीमें अपने प्रमुख खिलाड़ियों की चोटों की समस्या का सामना कर रही हैं और कुछ खिलाड़ी अभी अपने देश के लिए खेल रहे हैं, जिसके चलते ये खिलाड़ी सीजन 15 के शुरुआती मुकाबलों में खेलते दिखाई नहीं देंगे. इस सीजन में 22 खिलाड़ी शुरुआती मैचों से बाहर रहने वाले हैं, इन खिलाड़ियों के ना खेलने से कौनसी टीम को कितना नुकसान होगा ये हम आपको बताएंगे. 

  1. ये 22 खिलाड़ी शुरुआती मैचों से बाहर
  2. दिल्ली को होगा सबसे ज्यादा नुकसान
  3. CSK और KKR के बीच सीजन का पहला मैच

CSK के 3 चैंपियन हुए बाहर

लीग का पहला मुकाबला गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है. चेन्नई के लिए इस मैच में दीपक चाहर, मोइन अली जैसे बड़े नाम इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, तेज गेंदबाज दीपक चाहर चोट के चलते एनसीए में हैं और वे पहला हाफ मिस कर सकते हैं. मोइन अली 24 मार्च को मुंबई पहुंचे हैं जिसके चलते वे पहले मैच में टीम का हिस्सा नहीं बनेंगे. साउथ अफ्रीका के ड्वेन प्रिटोरियस भी सीएसके के लिए पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. सीएसके सीजन की शुरुआत इन 3 खिलाड़ियों के बिना करेगी.

दिल्ली के ये 5 स्टार खिलाड़ी रहेंगे बाहर

जैसे-जैसे लीग नजदीक आ रहा है, इसे लेकर क्रिकेट फैंस का क्रेज बढ़ रहा है. इस बार टीम भी 10 खेलने वाली है तो टक्कर भी ज्यादा देखने को मिलेगी ऐसे में दिल्ली के लिए टेंशन बढ़ने वाली है. दिल्ली के 5 खिलाड़ी शुरुआती मैचों में नहीं खेलते दिखेंगे. इस लिस्ट में डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, एनरिख नॉर्खिया, मुस्तफिजुर रहमान और लुंगी एनगिडी जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं. ये सभी खिलाड़ी शुरुआती मैच खेलते दिखाई नहीं देंगे. नॉर्खिया अभी चोटिल हैं, एनगिडी और मुस्ताफिजुर सिर्फ पहला मैच नहीं खेलेंगे, वहीं वॉर्नर दो और मार्श पहले तीन मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. 

पंजाब और KKR के 2 खिलाड़ी बाहर

पंजाब किंग्स के कगिसो कबाडा नियमित क्वारंटीन की वजह से सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे. वहीं पंजाब किंग्स के ही जॉनी बेयरस्टो वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेल रहे हैं और वे पहले दो मैचों में पंजाब की टीम का हिस्सा नहीं होंगे. कोलकाता नाइट राइडर्स के एरॉन फिंच और पैट कमिंस शुरुआती मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होगें. दोनों खिलाड़ी पाकिस्तान के दौरे पर हैं और शुरुआती 3 मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. वे 6 अप्रैल को कोलकाता के चौथे मैच में टीम का हिस्सा बन सकते हैं.

RCB के 3 स्टार भी बाहर 

रॉयल चैलेंचर्स बैंगलोर के भी 3 खिलाड़ी सीजन के शुरुआत में खेलते दिखाई नहीं देंगे. ग्लेन मैक्सवेल शादी की वजह से शुरुआत के कुछ मैच में टीम में शामिल नहीं होंगे और ऑस्ट्रेलिया के ही जोश हेजलवुड और बेहरेनडॉर्फ 6 मार्च का रॉयल चैलेंचर्स बैंगलोर के साथ जुड़ेंगे.
 

लखनऊ की भी बढ़ी टेशन

आईपीएल की नई टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स के भी 3 खिलाड़ी सीजन की शुरुआत में टीम से बाहर रहेंगे. ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टॉयनिस पाकिस्तान के दौरे पर हैं और वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर और काइल मेयर्स हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेल रहे हैं, ऐसे में ये तीनों खिलाड़ी टीम के साथ सीरीज खत्म होने के बाद जुड़ेंगे.

इन 4 टीमों का एक-एक खिलाड़ी बाहर

हैदराबाद टीम के सीन एबट शुरुआती मैचों में टीम से बाहर रहेंगे. वहीं मुंबई इंडियंस के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव के अंगूठे में चोट लगी थी, ऐसे में वह 27 मार्च को दिल्ली के खिलाफ पहला मैच मिस करेंगे. राजस्थान के लिए रासी वैन डर डुसेन और गुजरात के लिए अल्जारी जोसेफ सीजन की शुरुआत में टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

Trending news