IPL Final: रिजर्व-डे पर फैंस को स्टेडियम में मिलेगी Free-Entry! BCCI ने उठाया ये बड़ा कदम
Advertisement

IPL Final: रिजर्व-डे पर फैंस को स्टेडियम में मिलेगी Free-Entry! BCCI ने उठाया ये बड़ा कदम

CSK vs GT, IPL Final: खराब मौसम और भारी बारिश के कारण चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) के बीच आईपीएल-2023 का फाइनल मैच रविवार 28 मई को नहीं हो सका. अब ‘रिजर्व डे’ यानी सोमवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ये खिताबी मैच खेला जाएगा. 

IPL Final: रिजर्व-डे पर फैंस को स्टेडियम में मिलेगी Free-Entry! BCCI ने उठाया ये बड़ा कदम

Chennai Super Kings vs Gujarat Titans, IPL 2023 Final: चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच (CSK vs GT) आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) का फाइनल मैच 28 मई को नहीं हो सका. बारिश और खराब मौसम ने फैंस को निराश कर दिया, जो बड़ी तादाद में मैच देखने के लिए अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचे थे. अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बड़ा कदम उठाया है.

अब रिजर्व-डे पर होगा चैंपियन का फैसला

भारी बारिश के कारण चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल-2023 का फाइनल मैच रविवार 28 मई को नहीं हो पाया. अब ‘रिजर्व डे’ यानी सोमवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ये खिताबी मैच खेला जाएगा. यह घोषणा स्थानीय समयानुसार रात 10 बजकर 55 मिनट पर की गई.

75 हजार से ज्यादा दर्शक पहुंचे

मौसम विभाग ने पहले ही रविवार को बारिश की भविष्यवाणी की थी. इसके बावजूद 75 हजार से भी ज्यादा दर्शक स्टेडियम पहुंच गए लेकिन खराब मौसम के कारण उन्हें निराशा हाथ लगी. टॉस के वक्त से आधा घंटा पहले यानी करीब साढ़े 6 बजे से ही बारिश शुरू हो गई और अगले कुछ घंटे रुक-रुककर होती रही. बारिश रात 9 बजे रुकी तो कवर हटा लिए गए जबकि 8.30 से दो सुपर सोपर भी काम कर रहे थे. इसके बाद भारी बारिश आने से मैदानकर्मियों को फिर कवर बिछाने पड़े और वॉर्मअप के लिए उतरे खिलाड़ियों को बाहर जाना पड़ा.

ये हैं नियम

आउटफील्ड के जिन हिस्सों पर कवर नहीं था, वहां काफी पानी जमा हो गया था. बारिश रुकने के बाद भी उसे सुखाने में एक घंटे से ज्यादा समय लगता. आईपीएल के नियमों के अनुसार, अगर मैच कटऑफ समय यानी 12 बजकर छह मिनट पर भी शुरू नहीं हो पाता तो फाइनल के लिए एक रिजर्व डे होता है. कटऑफ समय के भीतर शुरू होने पर प्रति टीम 5-5 ओवर का मैच होता. 

BCCI ने दी जानकारी

मैच को रिजर्व-डे के दिन कराए जाने की जानकारी बीसीसीआई ने दे. बोर्ड की तरफ से रविवार रात आए इस ईमेल में साफ तौर पर लिखा गया है कि जो भी दर्शक स्टेडियम पहुंचे थे, उन्हें अपने टिकट को संभालकर रखना है और रिजर्व-डे पर उसी टिकट से एंट्री मिल जाएगी. इसका मतलब है कि रिजर्व-डे के लिए अलग से कोई टिकट लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी. ऐसे में जिनके पास भी फाइनल मैच का टिकट है, उन्हें रिजर्व-डे के लिए उसी टिकट से स्टेडियम में प्रवेश मिल जाएगा.

Trending news