IPL 2023: KKR का ये दिग्गज खिलाड़ी बनेगा RCB के लिए काल, अकेले दम पर जिता देगा टीम को मैच!
Advertisement

IPL 2023: KKR का ये दिग्गज खिलाड़ी बनेगा RCB के लिए काल, अकेले दम पर जिता देगा टीम को मैच!

IPL 2023: आईपीएल 2023 में गुरुवार 6 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला खेला जाना है. इस मैच में कोलकाता का एक खिलाड़ी आरसीबी की पूरी टीम पर भारी पड़ता नजर आ सकता है. इस खिलाड़ी के आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ सबसे बेहतरीन आकंड़े हैं. 

IPL 2023: KKR का ये दिग्गज खिलाड़ी बनेगा RCB के लिए काल, अकेले दम पर जिता देगा टीम को मैच!

RCB vs KKR: आईपीएल 2023 के गुरुवार को होने वाले मुकाबले में केकेआर और आरसीबी की टक्कर है. मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा. एक तरफ आरसीबी की टीम ने आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस को हराकर टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की थी. वहीं, दूसरी तरफ केकेआर पहली जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी. इस मैच में आरसीबी के लिए केकेआर का एक खिलाड़ी काल बन सकता है.  

ये खिलाड़ी RCB के लिए बनेगा काल!  

कोलकाता नाइटराइडर्स को अपने दम पर कई मैच जिताने वाला घातक ऑलराउंडर आरसीबी के जीत के सपनों पर पानी फेर सकता है. आंद्रे रसेल की बड़े-बड़े छक्कों वाली ताबड़तोड़ पारियां किसी से भी छुपी नहीं हैं. ऐसे में आरसीबी के खिलाफ होने वाले मुकाबले में रसेल बेहद ही अहम भूमिका में नजर आ सकते हैं. खास बात यह है कि इस खिलाड़ी के आरसीबी के खिलाफ रिकॉर्ड्स बेहद ही शानदार हैं. आइए एक नजर डालते हैं.

बेहद शानदार हैं रिकॉर्ड्स 

बात करें, आंद्रे रसेल की तो उनके आंकड़े गवाही देते हैं कि आईपीएल में वह इस टीम के खिलाफ खेलना बेहद पसंद करते हैं. इस घातक ऑलराउंडर ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 395 रन आरसीबी के खिलाफ ही बनाए हैं. इसके अलावा रसेल का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सबसे बेहतरीन स्ट्राइक रेट(207.89) और बल्लेबाजी का औसत(43.89) भी है. इतना ही नहीं रसेल आईपीएल में सबसे ज्यादा बार इसी टीम के खिलाफ नॉटआउट रहे हैं. ऐसे में आज उनका बल्ला एक बार फिर चल सकता है.

ऐसा रहा है आईपीएल करियर

कोलकाता नाइटराइडर्स के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने आईपीएल में अभी तक 99 मैच खेले हैं. 83 पारियां खेलते हुए उन्होंने 2070 रन बनाए हैं. इसमें उनके नाम 10 अर्धशतक भी मौजूद हैं. इतना ही नहीं रसेल ने कई अहम मौकों पर अकेले दम पर अपनी टीम को जीत भी दिलाई है. रसेल बड़े-बड़े छक्के लगाने में माहिर हैं.       

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news