IPL 2023: तीसरे ही आईपीएल मैच में अर्जुन तेंदुलकर के नाम हुआ बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, जमकर लुटाए रन
Advertisement
trendingNow11663988

IPL 2023: तीसरे ही आईपीएल मैच में अर्जुन तेंदुलकर के नाम हुआ बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, जमकर लुटाए रन

IPL 2023: आईपीएल 2023 के शनिवार(22 अप्रैल) को दूसरा मैच मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच हुआ. इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. आईपीएल इतिहास का अपना तीसरा ही मैच खेल रहे सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने अपने नाम एक बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड नाम कर लिया. 

IPL 2023: तीसरे ही आईपीएल मैच में अर्जुन तेंदुलकर के नाम हुआ बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, जमकर लुटाए रन

Arjun Tendulkar: आईपीएल 2023 के शनिवार(22 अप्रैल) को दूसरा मैच मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच हुआ. इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. आईपीएल इतिहास का अपना तीसरा ही मैच खेल रहे सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने अपने नाम एक बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड नाम कर लिया. उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जो एक गेंदबाज के रूप में कोई भी खिलाड़ी नहीं करना चाहेगा.

अर्जुन ने नाम किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस के लिए इस आईपीएल सीजन में डेब्यू करने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने अपने नाम इस टूर्नामेंट में एक शर्मनाक रिकॉर्ड कर लिया. आईपीएल का अपना तीसरा मैच खेल रहे अर्जुन ने एक ओवर में 31 रन लुटा दिए. अब वह उन गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाए हैं. वह आईपीएल में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में छठे नंबर पर हैं. अर्जुन ने इस मैच में 3 ओवर डाले और 48 रन देकर 1 विकेट लिया.  

एक ओवर में लुटा दिए 31 रन 

मैच की पहली पारी के दौरान 16वां ओवर लेकर आए अर्जुन तेंदुलकर ने 31 रन लुटा दिए. पहली गेंद पर बल्लेबाजी कर रहे सैम करन ने छ्क्का लगाया. इसके बाद उनकी अगली गेंद वाइड हो गई. उनकी तीसरी गेंद पर एक बार फिर करन ने चौका लगाया. चौथी गेंद पर करन ने एक रन लेकर हरप्रीत सिंह को स्ट्राइक दी. इसके बाद अगली गेंद पर हरप्रीत ने चौका लगा दिया. छठी गेंद पर फिर छक्का लगा. सातवीं गेंद अर्जुन ने नो बॉल फेंकी और इसपर भी हरप्रीत ने चौका लगा दिया. इसके बाद ओवर की बची आखिरी गेंद पर भी चौका लगा. इस तरह से अर्जुन ने ओवर में 8 गेंदें डालीं और 31 रन खर्च कर दिए.

बसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज 

आईपीएल इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाजों में सबसे ऊपर हर्षल पटेल का नाम है. उन्होंने एक ओवर में 37 रन लुटा दिए थे. इसके बाद प्रशांत परमेश्वरन का नाम आता है. उन्होंने भी एक ओवर में 37 रन लुटा दिए थे. तीसरे नंबर पर डेनियल सैम्स हैं. उन्होंने एक ओवर में 35 रन लुटा दिए थे. इसके बाद परविंदर अवाना हैं, जिन्होंने 33 रन दे दिए थे. पांचवें नंबर पर 33 रनों के साथ ही रवि बोपारा हैं, जबकि 31 रनों के साथ अर्जुन तेंदुलकर अब इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news