IPL 2023: दिल्ली ने आखिरकार चखा जीत का स्वाद, कोलकाता को अपने घर पर दी मात
Advertisement
trendingNow11661393

IPL 2023: दिल्ली ने आखिरकार चखा जीत का स्वाद, कोलकाता को अपने घर पर दी मात

DC vs KKR Highlights: दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल-2023 में अपनी जीत का खाता आखिरकार खोल दिया. डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली इस टीम ने अपने घरेलू मैदान पर गुरुवार रात कोलकाता नाइटराइडर्स को 4 विकेट से मात दी.

dc vs kkr

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders Match Highlights : अपने पहले खिताब की तलाश में जुटी दिल्ली कैपिटल्स टीम को आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) में पहली जीत गुरुवार रात को मिली. डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली इस टीम ने अपने घरेलू मैदान पर कोलकाता नाइटराइडर्स को 4 विकेट से हराया. दिल्ली को इस तरह सीजन में 2 अंक मिले. वहीं, कोलकाता को 6 मैचों में चौथी हार झेलनी पड़ी.

दिल्ली के गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में बारिश के कारण देरी से शुरू हुए इस मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स टीम निर्धारित 20 ओवर में 127 रन ही बना पाई. टीम के लिए ओपनर जेसन रॉय ने 39 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 43 रन बनाए. धुरंधर आंद्रे रसेल 31 गेंदों पर एक चौके और 4 छक्के की मदद से 38 रन बनाकर नाबाद लौटे. दिल्ली के लिए पेसर ईशांत शर्मा, एनरिक नॉर्खिया, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए जबकि मुकेश कुमार को एक विकेट मिला.

वॉर्नर का पचासा

इस सीजन में अभी तक जीत के लिए तरस रही दिल्ली को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए यह मैच हर हालत में जीतना था और अंतिम ओवर में ही उसे ये कामयाबी मिली. 128 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने एक छोर पर जमकर बल्लेबाजी की. उन्होंने अर्धशतक जड़ा और 41 गेंदों पर 57 रन बनाए. वॉर्नर ने अपनी पारी में 11 चौके जड़े. उनके अलावा दिल्ली का कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया. मनीष पांडे दूसरे टॉप स्कोरर रहे जिन्होंने 23 गेंदों पर 2 चौके लगाते हुए 21 रन बनाए. अक्षर पटेल 22 गेंदों पर 19 रन बनाकर नाबाद लौटे.

नीतीश बोले- मुझे टिकना चाहिए था

हार के बाद कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा ने कहा कि इसकी जिम्मेदारी उनके कंधों पर थी और उन्हें क्रीज पर टिकना चाहिए था. नीतीश ने 17 रन देकर 2 विकेट झटके. उनके अलावा वरुण चक्रवर्ती ने 16 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. अनुकूल रॉय ने भी 2 विकेट झटके.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news