IPL 2023: दिल्ली की उम्मीदें ध्वस्त, प्रभसिमरन और हरप्रीत के दम पर पंजाब की शानदार जीत
Advertisement

IPL 2023: दिल्ली की उम्मीदें ध्वस्त, प्रभसिमरन और हरप्रीत के दम पर पंजाब की शानदार जीत

DC vs PBKS Highlights: दिल्ली कैपिटल्स की आईपीएल खिताब जीतने की उम्मीदें एक बार फिर से ध्वस्त हो गईं. डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली इस टीम को शनिवार रात पंजाब किंग्स ने 31 रनों से हराया. मौजूदा सीजन में दिल्ली को 12 मैचों में 8वीं हार झेलनी पड़ी.

dc vs pbks highlights

Delhi Capitals vs Punjab Kings Highlights : अनुभवी ओपनर शिखर की कप्तानी वाली टीम पंजाब किंग्स ने शनिवार रात खेले गए आईपीएल-2023 के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स पर 31 रनों से जीत दर्ज की. पंजाब ने युवा प्रभसिमरन सिंह के शतक की मदद से 7 विकेट पर 167 रन बनाए. इसके बाद दिल्ली टीम 8 विकेट पर 136 रन बना सकी. इस हार के साथ दिल्ली की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी ध्वस्त हो गईं. दिल्ली को 12 मैचों में 8वीं हार झेलनी पड़ी जो 10 टीमों की पॉइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर है. वहीं, पंजाब ने 12 मैचों में छठी जीत दर्ज की और अब ये टीम 12 अंकों के साथ तालिका में छठे नंबर पर आ गई है.

हरप्रीत बरार का चौका

168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली टीम को कप्तान डेविड वॉर्नर और फिलिप सॉल्ट ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने 69 रनों की ओपनिंग साझेदारी की जिसे हरप्रीत बरार ने तोड़ा. फिर विकेट गिरने का सिलसिला चल पड़ा और दिल्ली का स्कोर देखते ही देखते 6 विकेट पर 88 रन हो गया. वॉर्नर ने जरूर अर्धशतक जड़ा, जिन्होंने 27 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन बनाए. हरप्रीत ने वॉर्नर, रिली रॉसो (5) को पारी के 9वें ओवर में शिकार बनाया. फिर मनीष पांडे (0) को बोल्ड किया. मोगा के रहने वाले इस लेफ्ट आर्म स्पिनर ने 4 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट लिए. दिल्ली के लिए अमन खान और प्रवीण दुबे ने भी 16-16 रनों का योगदान दिया.

प्रभसिमरन ने जड़ा शानदार शतक

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीता और पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. प्रभसिमरन सिंह के शानदार शतक की बदौलत पंजाब ने 7 विकेट पर 167 रन बनाए. आईपीएल करियर में पहला शतक जमाने वाले प्रभसिमरन के अलावा पंजाब के बाकी बल्लेबाज नाकाम रहे. पेसर ईशांत शर्मा ने शुरुआती स्पैल में 2 विकेट लेकर पंजाब पर दबाव बना दिया था लेकिन प्रभसिमरन ने धैर्य से खेलते हुए टीम को 170 के करीब पहुंचाया.

जीवनदान का उठाया भरपूर फायदा

प्रभसिमरन और सैम करेन ने संभलकर खेलते हुए चौथे विकेट की साझेदारी में 54 गेंद पर 72 रन जोड़े. प्रभसिमरन को 68 रन के स्कोर पर जीवनदान मिला जब 15वें ओवर में प्रवीण दुबे की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर रोसो ने उनका कैच टपकाया. उन्होंने 18वें ओवर की तीसरी और चौथी गेंद में खलील अहमद को चौके जड़कर अपना पहला शतक पूरा किया. 22 बरस के इस बल्लेबाज ने 61 गेंद में 10 चौकों और छह छक्कों की मदद से तिहरे अंक को छुआ. उनका पारी का अंत मुकेश कुमार ने पारी के 19वें ओवर में किया. 

जरूर पढ़ें

हार के बाद SRH के खिलाड़ी ने अंपायरिंग को बता दिया खराब, खड़ा हुआ विवाद
लखनऊ से मिली हार तो तिलमिलाए कप्तान, सरेआम इन खिलाड़ियों का ले लिया नाम!

 

Trending news