IPL 2023: आईपीएल के बीच आई चौंकाने वाली खबर! इस धाकड़ ऑलराउंडर ने अचानक लिया संन्यास
Advertisement
trendingNow11682215

IPL 2023: आईपीएल के बीच आई चौंकाने वाली खबर! इस धाकड़ ऑलराउंडर ने अचानक लिया संन्यास

IPL 2023: आईपीएल के मौजूदा सीजन के बीच ही एक बड़ी खबर सामने आई है. इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के बीच ही एक खिलाड़ी ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

IPL 2023: आईपीएल के बीच आई चौंकाने वाली खबर! इस धाकड़ ऑलराउंडर ने अचानक लिया संन्यास

Cricketer Retirement: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में अभी तक 47 मैच खेले जा चुके हैं. जैसे-जैसे प्लेऑफ में जाने की टीमों की रेस बढ़ रही है ,इसके साथ ही हर मुकाबला और रोमांचक होता जा रहा. फिलहाल अंकतालिका में सबसे ऊपर गुजरात टाइटंस की टीम है, जिसके 12 अंक हैं. वहीं सबसे नीचे 6 अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम है. इस बीच ही एक ऑलराउंडर खिलाड़ी ने क्रिकेट के सभी फोर्मट्स से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है.

इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास 

दरअसल, पुरुष क्रिकेट में नहीं, बल्कि महिला क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए खेलने वाली धाकड़ ऑलराउंडर कैथरीन साइवर ब्रंट ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट ले लिया है. बता दें कि इस खिलाड़ी ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था, लेकिन अब उन्होंने अपने 19 साल लंबे करियर को विराम देते हुए सभी फोर्मट्स से संन्यास ले लिया है. बता दें कि इंग्लैंड में साल 2009 में हुए महिला क्रिकेट विश्व कप में टीम ने जीत हासिल की थी. इस जीत में टीम का हिस्सा, साइवर-ब्रंट को फाइनल मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था.

ऐसा रहा है इंटरनेशनल करियर

इंग्लैंड महिला क्रिकेट के लिए सबसे सफल ऑलराउंडर में से एक रहीं ब्रंट ने टीम के लिए 14 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 184 रन बनाए हैं, जबकि गेंदबाजी करते हुए 51 विकेट लिए हैं. वनडे में उन्होंने 141 मैचों में 1090 रन बनाए हैं, जबकि इतने ही मैचों में उनके नाम 170 विकेट रहे हैं. बात करें टी20 करियर की तो, उन्होंने 112 मैचों में 114 विकेट झटके हैं और 590 रन बनाए हैं. आखिरी बार वह इसी साल फरवरी में साउथ अफ्रीका में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा थीं.

संन्यास को लेकर कही ये बात  

संन्यास का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा कि 19 साल बाद मैं यहां अपनी इंटरनेशनल क्रिकेट की यात्रा के अंत में हूं. मैंने सोचा था कि मैं इस निर्णय पर कभी नहीं पहुंच पाऊंगी, लेकिन मैंने यह किया है और यह मेरे जीवन के सबसे कठिन समय में से एक है. मैंने हमेशा से ही अपने परिवार को खुश रखने की कोशिश की है. यह मेरे लिए बहुत गर्व की बात है कि मैं इतने लंबे समय तक इंग्लैंड के लिए खेल पाई. मैं सभी साथी खिलाड़ियों और उन सभी को धन्यवाद करना चाहती हूं जिन्होंने मेरी इस यात्रा को स्पेशल बनाया. सबसे ज्यादा शुक्रिया मेरे परिवार को जिन्होंने मुझे हर समय सपोर्ट किया.

जरूर पढ़ें

कप्तान ने ही बता दी कोलकाता के खराब प्रदर्शन की वजह! इन 2 खिलाड़ियों का लिया नाम
फ्लाइट में किसके कंधे पर सिर रखकर सो गए ईशान किशन? फोटो वायरल

Trending news