CRICKET: इंडियन प्रीमियर लीग अब अपने अंतिम पड़ाव पर है. सभी टीमें प्लेऑफ में जाने की रेस में लगी हुई हैं. दिल्ली कैपिटल्स पहली ऐसी टीम बनी है, जो आईपीएल 2023 से बाहर हो गई है. टीम के पास अब प्लेऑफ में पहुंचने का कोई भी रास्ता नहीं बचा है. इस बीच क्रिकेट जगत के लिए बुरी खबर आई है .इस खबर को पढ़कर फैंस को झटका लग सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिंदगी-मौत की जंग लड़ रहा ये दिग्गज


जिम्बाब्वे क्रिकेट के पूर्व कप्तान और दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शुमार हीथ स्ट्रीक इन दिनों जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं. 49 साल का ये पूर्व क्रिकेटर कैंसर से पीड़ित है और आखिरी स्टेज पर है. क्रिकबज की रिपोर्ट में कहा गया कि उनका दक्षिण अफ्रीका में इलाज चल रहा है और हालत बेहद नाजुक है. जिम्बाब्वे क्रिकेट और तमाम क्रिकेट फैंस अब उनके लिए दुआएं कर रहे हैं.


खेल मंत्री ने खुद दी जानकारी


जिम्बाब्वे के खेल मंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि हीथ स्ट्रीक अपने आखिरी समय में हैं. परिवार उनसे मिलने के लिए साउथ अफ्रीका के लिए रवाना हो चुका है. अब उन्हें कोई चमत्कार ही बचा सकता है. प्रार्थनाएं जारी हैं. जिम्बाब्वे के पूर्व शिक्षा, खेल, कला और संस्कृति मंत्री डेविड कोलटार्ट ने भी लिखा कि हमारे देश के महान क्रिकेटरों में से एक हीथ स्ट्रीक बेहद बीमार हैं और उन्हें हमारी दुआओं की जरूरत है. क्या हम सब उनके लिए प्रार्थना कर सकते हैं. 


ऐसा रहा है क्रिकेट करियर


जिम्बाब्वे के लिए लंबे समय तक खेलने वाले और क्रिकेट के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक हीथ स्ट्रीक ने 65 टेस्ट और 189 वनडे में जिम्बाब्वे की कप्तानी की. टेस्ट में उनके नाम 1990 रन हैं और वनडे में 2943 रन हैं. टेस्ट में हीथ ने एक शतक और 11 अर्धशतक जड़े हैं , जबकि वनडे में 13 अर्धशतक लगाए हैं. इसके अलावा गेंदबाजी करते हुए उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 216 विकेट और वनडे में 239 विकेट लिए हैं.