Zee Rozgar Samachar

IPL 2019: एबी के तूफान में छिपे पार्थिव -स्टोइनिस के धमाके, जीत में इनका भी रहा रोल

आईपीएल में बेंगलुरू और पंजाब के बीच हुए मैच में एबी डिविलियर्स ने 82 रनों की शानदार पारी के अलावा पार्थिव पटेल और मार्कस स्टोइनिस की धमाकेदार पारियां भी अहम रहीं जिसके दम पर बेंगलुरू 202 रन बना सका.

IPL 2019: एबी के तूफान में छिपे पार्थिव -स्टोइनिस के धमाके, जीत में इनका भी रहा रोल
(फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बेंगलुरू-पंजाब के मैच में एबी डिविलियर्स ने भले ही शो अपने नाम किया हो, लेकिन केवल एबी की ही बल्लेबाजी नहीं थी जिसकी वजह से बेंगलुरू ने पंजाब के खिलाफ 17 रनों की जीत दर्ज की. बेंगलुरू के 202 रनों में डिविलियर्स के केवल 82 रन ही रहे. उनके अलावा पार्थिव पटेल की धमाकेदार शुरुआत और आखिरी ओवर में मार्कस स्टोइनिस की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का भी अहम योगदान था. 

विराट के जाने पर पार्थिव ने जिम्मेदारी
टॉस हारकर विराट कोहली को पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी. उन्होंने पार्थिव पटेल के साथ तय कर लिया था कि टीम को इस बार बड़ा स्कोर खड़ा करना है. दोनों ने तेज शुरुआत की भी, लेकिन विराट चौथे ओवर में ही आउट हो गए जिससे एबी को जल्दी ही मैदान में आना पड़ा. लेकिन यहां पार्थिव ने मोर्चा संभाला और 7वें ओवर में आउट होने से पहले ताबतोड़ 43 ठोंक कर टीम का स्कोर 71 रन कर दिया.

यह भी पढ़ें: VIDEO: डिविलियर्स ने एक हाथ से मारा ऐसा छक्का, बॉल पहुंची स्टेडियम की छत पर

सीजन में पावर प्ले का दूसरा बसे बड़ा स्कोर
पार्थिव ने पहले ही ओवर में अंकित राजपूत की गेदों पर दो चौके लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए. इसके बाद चौथे ओवर में कप्तान विराट कोहली (13 रन) के 35 के स्कोर पर आउट होने के बाद एबी डि विलियर्स मैदान में तो आ गए, लेकिन यहां पार्थिव ने जिम्मेदारी ली. पांचवें ओवर में उन्होंने अंकित राजपूत को छक्का लगाया और छठे ओवर में मोहम्मद शमी को तीन चौके और एक छक्का लगाकर टीम का स्कोर पावर प्ले में ही 70 रन कर दिया जो कि इस सीजन का पावर प्ले में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर था.

मिडिल ओवर्स में मिला फायदा
पार्थिव की मजबूत शुरूआत का फायदा एबी ने उठाया और दसवें ओवर तक विकेट गिरते रहने के बाद भी टीम का स्कोर 84 रन हो गया जबकि उसके चार विकेट गिर चुके थे. 14वें ओवर में टीम के 100 रन पूरे होने पर स्टोइनिस ने पारी का पहला छक्का लगाया. इसके बाद स्टोइनिस 19 ओवर तक डिविलियर्स को ही स्ट्राइक देते रहे. आखिरी ओवर में जब डिविलियर्स ने एक छक्का लगा दिया था उसके बाद स्टोइनिस को आखिरी चार गेंदें खेलने को मिली. 

AB De Villers - Marcus Stoinis

अंतिम ओवर का रोमांच
आखिरी ओवर की तीसरी गेंद को स्टोइनिस ने चौका लगाया. इसकी अगली गेंद पर स्टोइनिस ने लॉन्ग ऑन पर छक्का जड़ दिया और उम्मीद जगा दी की बेंगलुरू का स्कोर 200 के पार हो सकता था. पर अब भी इसके लिए टीम को दो गेदों पर 8 रनों की जरूरत थी. अगली गेंद पर स्टोइनिस ने फुल टॉस को चौके में बदल दिया. अब 200 केलिए चार रनों जरूरत थी. यहां पर एक और फुल लेंथ डिलिवरी मिलने पर स्टोइनिस ने एक और छक्का लगा डाला. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: बीच मैच में गायब हो गई गेंद, Replay में हुआ खुलासा कि आखिर गई कहां थी

चार गेदों पर 20 रन
स्टोइनिस ने आखरी ओवर में खुद 20 रन बटोरे और 34 गेंदों पर 46 रन के निजी स्कोर के साथ पवेलियन वापस लौटे. आखिरी गेंद पर छक्का लगने के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली ने आक्रमक अंदाज में खुशी जताई. वे जानते थे कि 200 का आंकड़ा उनकी टीम के लिए कितना अहम था. इसी के कारण पंजाब की टीम अपनी बल्लेबाजी के दौरान दबाव में दिखी. हालांकि शुरुआती बल्लेबाजों ने जम कर रन तो बनाए, लेकिन वे अपनी पारियां अंत तक नहीं ले जा सके और टीम को तीन विकेट शेष रहते 17 रनों की हार का सामना करना पडा़. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.