IPL 2020: चौका लगाते ही केएल राहुल ने किया गजब कमाल, हासिल किया ये खास मुकाम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में केएल राहुल ने हासिल किया नया मुकाम, राहुल ने आईपीएल में 2000 रन किए पूरे

IPL 2020: चौका लगाते ही केएल राहुल ने किया गजब कमाल, हासिल किया ये खास मुकाम
केएल रोहुल (फोटो- IPL)

दुबई: आईपीएल (IPL 2020) में आज किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच मुकाबला शुरू होते ही पंजाब के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है. मैच के पहले ओवर की आखिरी बॉल पर राहुल ने उमेश यादव की गेंद पर चौका जड़ते ही आईपीएल में 2000 रन पूरे कर लिए. ऐसा करने वाले वे 20वें भारतीय बल्लेबाज बन गए. केएल राहुल ने यह कारनामा 60वें मैच में कर दिखाया है.

LIVE मैच रिपोर्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले यह रिकॉर्ड तेंदुलकर के नाम दर्ज था. आरसीबी के खिलाफ मैच में राहुल ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है. तेंदुलकर ने आठ साल पहले मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए 63 पारियों में 2000 रन पूरे किए थे. बैंगलोर के खिलाफ इस मैच में राहुल ने 69 गेंद पर नाबाद 132 रनों की जोरदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 7 छक्के लगाए. हालाकिं आईपीएल में सबसे तेज 2000 रनों का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज है, जिन्होंने 48 पारियों में यह आंकड़ा छू लिया था.

इससे पहले दिल्ली के साथ खेले गए मुकाबले में भी राहुल ने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया था. उस मैच में वो आईपीएल के इतिहास में 5वें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने कप्तानी करने के अलावा विकेटकीपिंग और पारी की शुरुआत भी की है.