IPL2020: सुनील गावस्कर का अनुष्का पर पलटवार, जानिए क्या कहा
Advertisement
trendingNow1754580

IPL2020: सुनील गावस्कर का अनुष्का पर पलटवार, जानिए क्या कहा

सुनील गावस्कर ने अनुष्का शर्मा पर दी हुई टिप्पणी का किया बचाव, कहा ‘उनकी बातों को गलत तरीके से पेश किया गया’.

सुनील गावस्कर और अनुष्का शर्मा (फोटो-IANS)

दुबई: पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) पर टिप्पणी की थी जिसके बाद वो विवाद में फंस गए हैं. उनकी इस टिप्पणी पर अनुष्का शर्मा ने उन्हें करारा जवाब दिया था.

  1. सुनील गावस्कर ने विराट और अनुष्का पर की थी टिप्पणी 
  2. उनकी टिप्पणी पर अनुष्का शर्मा ने दिया करार जवाब
  3. अब गावस्कर ने कहा उनकी बातों को गलत तरीके से पेश किया गया’
  4.  

सुनील गावस्कर ने अब अपने बयान का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के मैच के दौरान विराट कोहली की असफलता के लिए कभी उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा को दोषी नहीं ठहराया. उन्होंने कहा कि यह महिला विरोधी टिप्पणी नहीं है और उनकी बातों को गलत तरीके से पेश किया गया.

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान कोहली का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. मैच के दौरान दो कैच छोड़ने के बाद कोहली बल्लेबाजी में भी विफल रहे और महज एक रन ही बना सके. जिस पर कमेंट्री बॉक्स में बैठे गावस्कर ने कोहली की पत्नी अनुष्का को लेकर टिप्पणी कर दी. यह टिप्पणी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान और अनुष्का के साथ उनके प्रशंसकों को अच्छी नहीं लगी और अनुष्का ने इस पर प्रतिक्रिया करते हुए अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक बयान डाला. उन्होंने इसे ‘बुरी टिप्पणी’ करार दिया.

गावस्कर ने हालांकि कहा है कि उनकी टिप्पणियों को सही संदर्भ में नहीं समझा गया. गावस्कर के अनुसार यह टिप्पणी एक वीडियो क्लिप के संदर्भ में थी जिसमें कोहली और अनुष्का को अपने घर के परिसर में टेनिस बॉल क्रिकेट का आनंद लेते देखा गया था.

गावस्कर ने कहा, ‘ सबसे पहले, मैं पूछना चाहूंगा कि मैं उसे (अनुष्का) कहां दोष दे रहा हूं, मैं उसे दोष नहीं दे रहा हूं. मैं केवल यह कह रहा हूं कि वीडियो में देखा गया कि वह विराट को गेंदबाजी कर रही थी. विराट ने इस लॉकडाउन अवधि में केवल इसी गेंदबाजी पर अभ्यास किया है’.

उन्होंने कहा, ‘यह टेनिस बॉल से मनोरंजक मुकाबला था, जिसमें लोगों को लॉकडाउन के दौरान समय गुजारने में मदद की. यह इतना ही है, अब इसमें मैं उसे विराट की विफलताओं के लिए कहा जिम्मेदार ठहरा रहा हूं’.

गावस्कर ने सोशल मीडिया पर उनकी टिप्पणी को महिला विरोधी कहे जाने को अफसोसजनक करार दिया. उन्होंने कहा, ‘ मैं उनमें से हूं, जिसने हमेशा दौरे पर खिलाड़ियों के साथ पत्नियों को ले जाने की वकालत की है. मैंने हमेशा कहा है कि जब आम नौकरीपेशा इंसान ऑफिस से घर आता है तो वह अपनी पत्नी के पास वापस आता है, उसी तरह क्रिकेटर्स भी अपनी पत्नियों के साथ क्यों नहीं हो सकते?’’

उन्होंने अपनी टिप्पणी को समझाने की कोशिश करते हुए कहा, ‘आप कमेंट्री में सुन सकते है कि आकाश (चोपड़ा) इस तथ्य के बारे में बात कर रहे थे कि लॉकडाउन में किसी को भी उचित अभ्यास के लिए बहुत कम मौका मिला’.

गावस्कर ने कहा, ‘कुछ खिलाड़ियों के पहले मैच में इसका असर देखने को मिला. रोहित गेंद को अच्छी तरह से हिट नहीं कर पा रहे थे लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने रन बनाए. एमएसडी पहले मैच में गेंद को अच्छे से हिट नहीं कर पा रहे थे’.

उन्होंने कहा, ‘ मैंने उस दौरान सिर्फ यही कहा कि अनुष्का उन्हें (विराट) गेंदबाजी कर रही थी. मैंने किसी और शब्द का इस्तेमाल नहीं किया। ‘अनुष्का गेंदबाजी कर रही थी’, इसमें मैं अनुष्का को कहां दोषी ठहरा रहा हूं, इसमें महिला विरोधी बात कहां है.’

(इनपुट-भाषा)

 

 

 

 

 

Trending news