नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटर अमित मिश्रा (Amit Mishra) दिल्ली कैपिटल्स के बेहद अहम गेंदबाज हैं. वो आईपीएल का सबसे कामयाब भारतीय गेंदबाज हैं उन्होंने अब तक इस टूर्नामेंट में 159 विकेट हासिल कर चुके हैं. अमित विकेटों के मामले में इस लीग में सिर्फ श्रीलंका के लसिथ मलिंगा से ही पीछे पीछे हैं. मलिंगा आईपीएल इतिहास में 170 विकेट ले चुके हैं. निजी कारणों से वो मौजूदा सीजन का हिस्सा नहीं बन सके.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- सैमसन ने लिया ऐसा कैच, सचिन तेंदुलकर को याद आया 1992 वर्ल्ड कप


अमित मिश्रा की अब तक की कामयाबी की सबसे बड़ी वजह है उनका फिटनेस, यही वजह है कि जिस उम्र में क्रिकेटर्स संन्यास के बारे में सोचते हैं, वहीं अमित आज भी अपनी टीम को जीत दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ते. दिल्ली कैपिटल्स टीम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया. जिसमें अमित मिश्रा जिम में जमकर पसीना बहाते हुए नजर आ रहे हैं. वो नेट प्रैक्टिस के लिए भी पूरा वक्त देते हैं, ताकि उनकी गेंदबाजी में किसी तरह की कमी न रहे. यहां तक की वो फील्डिंग को सुधारने में भी पूरा ध्यान देते हैं 



अमित मिश्रा इस साल 24 नवंबर को 38 साल के हो जाएंगे, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स टीम (Delhi Capitals) में उनकी अहमियत में कोई कमी नहीं आई है. मौजूदा आईपीएल सीजन में वो 2 विकेट हासिल कर चुके हैं. कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी उन पर पूरा भरोसा करते हैं. अमित मिश्रा भी अय्यर को सकारात्मक कप्तान बता चुके हैं, क्योंकि कप्तान अमित को फील्डिंग सजाने की आजादी देते हैं.