IPL 2021: MS Dhoni ने स्टंप के पीछे से Ravindra Jadeja से हिंदी में बात करने से किया मना, वजह कर देगी हैरान
Advertisement

IPL 2021: MS Dhoni ने स्टंप के पीछे से Ravindra Jadeja से हिंदी में बात करने से किया मना, वजह कर देगी हैरान

IPL 2021: सीएसके ने आरसीबी (CSK vs RCB) को 69 रनों से करारी मात दी. इस मैच में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) कई बार स्टंप्स के पीछे से अपना गेंदबाजों को राय देते हुए दिख रहे थे.

फोटो (आईपीएल)

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रविवार को खेले गए IPL मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 69 रनों से करारी हार देकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर जगह बना ली है. इस मैच में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) कई बार विकेट के पीछे से अपने गेंदबाजों को राय देते हुए दिखाई दिए थे. 

  1. धोनी ने जडेजा से हिंदी में बात करने से किया मना
  2. हर्षल पटेल के क्रीज पर आने के बाद किया फैसला 
  3. सीएसके ने आरसीबी को 69 रन से धोया 

स्टंप माइक में कैद हुई धोनी की आवाज 

धोनी (MS Dhoni) ने इस मैच में अपने गेंदबाजों को कई बार सलाह दी, खासकर इस मैच के स्टार रहे रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के साथ मिलकर धोनी ने आरसीबी के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. दरअसल मैच के 11वें ओवर में जडेजा ने एबी डिविलियर्स को बोल्ड मार कर पवेलियन भेज दिया. तभी क्रीज पर बल्लेबाजी करने के लिए हर्षल पटेल आए. हर्षल के क्रीज पर आते ही धोनी ने जडेजा से कहा, 'अब हिंदी में नहीं बोल सकता हूं.' धोनी की आवाज स्टंप माइक में कैद हो गई. धोनी की ये बात सुनकर मैदान में मौजूद सुरेश रैना और जडेजा भी हंसने लगे थे. 

धोनी ने ऐसा क्यों कहा?

दरअसल धोनी (MS Dhoni) ने जडेजा को इसलिए ऐसा कहा क्योंकि जिस वक्त ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स क्रीज पर थे अस वक्त धोनी जडेजा (Ravindra Jadeja) को हिंदी में समझा रहे थे. धोनी ऐसा इसलिए कर रहे थे क्योंकि विदेशी खिलाड़ियों को हिंदी समझ नहीं आती है. लेकिन हर्षल के क्रीज पर आते ही धोनी ने हिंदी में बात करने से मना कर दिया क्योंकि वो भारतीय खिलाड़ी हैं.   

जडेजा ने दिखाया कमाल 

बता दें कि इस मैच में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने वॉशिंगटन सुंदर, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स को आउट किया था. जडेजा ने शुरू में जीवनदान मिलने के बाद 28 गेंदों पर चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 62 रन बनाए जो टी20 में उनका सर्वोच्च स्कोर है. जडेजा ने अपनी पारी के सभी छक्के हर्षल पटेल द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में जड़े थे.
         

Trending news