Virat Kohli के नाम हुआ T20 का बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

विराट कोहली (Virat Kohli) ने बड़ा करिश्मा कर दिया है. उन्होंने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गेंद पर सिक्स लगाकर टी-20 क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. अब वो डेविड वॉर्नर से भी आगे निकल गए हैं.

Virat Kohli के नाम हुआ T20 का बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय
विराट कोहली (फोटो-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) और आरसीबी (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने रविवार के दिन एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया. ये वो रिकॉर्ड है जो इससे पहले अब तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं बना सका.

विराट के नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड

टी-20 क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli)  के 10 हजार रन पूरे हो चुके हैं. ऐसा करने वाले वो भारत के पहले और दुनिया के 5वें क्रिकेटर बन गए हैं. उनसे पहले ये करिश्मा क्रिस गेल, किरोन पोलार्ड, शोएब मलिक और डेविड वॉर्नर ने किया है.

 

सिक्स लगाकर पूरा किया रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) को 10000 टी-20 रन पूरे करने के लिए 13 रनों की जरूरत थी. विराट ने आरसीबी की पारी के दौरान चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के खिलाफ सिक्स लगाकर इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया.
 

डेविड वॉर्नर को पछाड़ा

विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के डेविड वॉर्नर (David Warner) को भी पीछे छोड़ दिया है. वॉर्नर ने अब तक इस फॉर्मेट में 10019 रन बनाए हैं. अब कोहली के निशाने पर शोएब मलिक (Shoaib Malik) का रिकॉर्ड (10808 रन) है. 
 

 

टी-20 क्रिकेट के टॉप-5 रन स्कोरर

क्रिस गेल- 14275
किरोन पोलार्ड-11195
शोएब मलिक-10808
विराट कोहली-10038
डेविड वॉर्नर-10019

 

ये रिकॉर्ड बनाने वाले दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी

विराट कोहली (Virat Kohli) सबसे तेज 10000 टी-20 रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इस आंकड़े को छूने के लिए 299 पारियां खेलीं. वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने 285 पारियों में ये मुकाम हासिल किया था. जबकि डेविड वॉर्नर ने 303 पारियों में ये करिश्मा किया.

MI के खिलाफ विराट की फिफ्टी

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ खेले गए इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार अर्धशतक लगाया. उन्होंने 42 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 51 रन बनाए. उन्हें एडम मिलने (Adam Milne) ने अनुकूल रॉय (Anukul Roy) के हाथों कैच आउट करा दिया.

 

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.