IPL 2021: CSK की आंधी में उड़ी RCB, विराट ब्रिगेड पर भारी पड़ी धोनी की सेना; 69 रनों से रौंदा
Advertisement

IPL 2021: CSK की आंधी में उड़ी RCB, विराट ब्रिगेड पर भारी पड़ी धोनी की सेना; 69 रनों से रौंदा

IPL 2021, RCB vs CSK: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 69 रनों से हराया.

IPL 2021, RCB vs CSK Live Score

मुंबई: आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 19 वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 69 रनों से हराया. मुकाबलों ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 20 ओवर 4 विकेट खोकर 191 रन बनाए. जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 122 रन ही बना सकी.

  1. चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 
  2. चेन्नई ने बैंगलोर को 69 रनों से हराया
  3. ये आरसीबी की इस सीजन में पहली हार है

इस जीत ने सुपर किंग्स को अंक तालिका में आठ अंकों बेहतर नेट रन रेट के आधार पर टॉप पर पहुंचा दिया है. इस सीजन में चेन्नई की यह चौथी जीत है जबकि बेंगलोर को पहली हार मिली है.

जडेजा के तूफान से 191 रन पर पहुंची CSK

चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 191 रन बनाए. इसमें रवींद्र जडेजा के 28 गेंदों पर चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से बनाए गए नाबाद 62 तथा फाफ डु प्लेसिस के 50 रन शामिल हैं. गायकवाड 25 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाने के बाद युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद प्लेसिस और सुरेश रैना (24) ने स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. प्लेसिस ने 41 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए. 

एक समय चेन्नई की टीम ने 19वें ओवर की समाप्ति तक चार विकेट पर 154 रन बनाए थे. इस लिहाज से उसके अधिकतम 170-75 तक पहुंचने की उम्मीद बनती दिख रही थी लेकिन जडेजा ने अंतिम ओवर के तूफान में सारा समीकरण ही बदल दिया और जब यह ओवर समाप्त हुए तो स्कोरबोर्ड पर 20 ओवरों में चार विकेट पर 191 रन टंग चुके थे. जडेजा ने 221 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दो रनों पर नाबाद रहे.

बेंगलोर की ओर से हर्षल पटेल ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए जबकि युजवेंद्र चहल को एक सफलता मिली.

चेन्नई ने जीता मुकाबला

जवाब में खेलने उतरी बैंगलोर की टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद 20 ओवरों में नौ विकेट गंवाकर 122 रन बना ही सकी. उसकी ओर से देवदत्त पडीकल ने सबसे अधिक 34 रन बनाए जबकि ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से 22 रन निकले.

चेन्नई की ओर से जडेजा ने तीन विकेट लिए जबकि इमरान ताहिर को दो सफलता मिली.

प्लेइंग इलेवन: 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, डेनियल क्रिश्चियन, काइल जैमिसन, हर्षल पटेल, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल. 

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर. 

Trending news