Playoff Scenarios: 3 अनार 7 बीमार... IPL 2023 की प्लेऑफ की रेस देखकर चकरा जाएगा आपका सिर
Advertisement

Playoff Scenarios: 3 अनार 7 बीमार... IPL 2023 की प्लेऑफ की रेस देखकर चकरा जाएगा आपका सिर

Playoff Qualification Scenarios: आईपीएल 2023 (IPL 2023) में सात टीमें तीन प्लेऑफ स्थानों के लिए लड़ रही हैं. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए किस टीम की सबसे ज्यादा संभावनाएं हैं आइए बताते हैं.

Playoff Scenarios: 3 अनार 7 बीमार... IPL 2023 की प्लेऑफ की रेस देखकर चकरा जाएगा आपका सिर

IPL 2023 Playoff Qualification Scenarios: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लीग स्टेज में सिर्फ सात मैच बचे हैं. मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. ऐसे में अब सात टीमें तीन प्लेऑफ स्थानों के लिए लड़ रही हैं. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए किस टीम की सबसे ज्यादा संभावनाएं हैं आइए बताते हैं.

लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत ने बदला समीकरण

लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को मुंबई इंडियंस पर पांच रन की रोमांचक जीत हासिल कर प्लेऑफ में पहुंचने और टॉप दो में संभावित रूप से पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. अगर वह शनिवार को अपने आखिरी लीग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स पर जीत हासिल करते हैं और चेन्नई सुपर किंग्स दोपहर के खेल में दिल्ली कैपिटल्स से हार जाते हैं, तो टॉप-2 स्थान और प्लेऑफ योग्यता दांव पर होगी.

मुंबई इंडियंस की उम्मीदें जिंदा

मुंबई, लखनऊ से हार के बाद, अपने पक्ष में जाने के लिए अन्य परिणामों पर निर्भर है, भले ही वे रविवार दोपहर घर में सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दें. अगर बैंगलोर, लखनऊ, चेन्नई और पंजाब में से कोई अपने बचे हुए मैच हार जाता है तो उसके पास मौका है, बशर्ते वह हैदराबाद से न हारे. मुंबई की हार से घर में कोलकाता से हारने के बावजूद चेन्नई के टॉप-2 में पहुंचने की संभावना बढ़ गई है. यदि चेन्नई और लखनऊ दोनों अपना आखिरी मैच जीतते हैं, तो नेट रन रेट तय करेगा कि कौन दूसरे स्थान पर रहेगा. लेकिन दिल्ली से हारने से उनकी संभावना खतरे में पड़ जाएगी क्योंकि पांच टीमें 15 से अधिक अंक पर समाप्त हो सकती हैं.

कोलकाता भी कर सकती है क्वालीफाई

अगर कोलकाता की टीम लखनऊ पर बड़े अंतर से जीत हासिल करती है और राजस्थान, मुंबई, बैंगलोर अपने बाकी मैच हार जाते हैं, तो उनके बीच पंजाब और मुंबई के बीच 14 अंकों के साथ तीन-तरफा टाई हो जाएगा, जिसमें नेट रन रेट तस्वीर में आ जाएगा. हालांकि लखनऊ से हारने से प्रतियोगिता में उनकी दौड़ समाप्त हो जाएगी. पंजाब के लिए, उन्हें धर्मशाला में अपने आखिरी दो घरेलू खेल जीतने और 16 अंकों के साथ नेट रन रेट सुधार के लिए बड़े अंतर के साथ समाप्त करने की आवश्यकता है क्योंकि बैंगलोर उस मोर्चे पर उनसे बेहतर है. दूसरी ओर, बैंगलोर को प्लेऑफ क्वालीफिकेशन के लिए अपने बाकी बचे दो मैचों में जीत की जरूरत है, जिसे राजस्थान के खिलाफ 112 रन की शानदार जीत के कारण नेट रन रेट के मोर्चे पर भारी बढ़ावा मिला है.

Trending news