IPL 2023: कहर मचाते हुए प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची ये टीम, इन खिलाड़ियों के सिर सजी ऑरेंज और पर्पल कैप
Advertisement
trendingNow11638521

IPL 2023: कहर मचाते हुए प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची ये टीम, इन खिलाड़ियों के सिर सजी ऑरेंज और पर्पल कैप

IPL 2023 Points Table​: IPL 2023 के इस सीजन में रोमांच अपने चरम पर है और सभी टीमें खुद को बेस्ट साबित करने के लिए कड़ा और बेहतरीन खेल दिखा रही हैं. IPL 2023 में अभी तक गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स ने एक जीत और बिना किसी हार के साथ सीजन का शानदार आगाज किया है. 

IPL 2023: कहर मचाते हुए प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची ये टीम, इन खिलाड़ियों के सिर सजी ऑरेंज और पर्पल कैप

IPL 2023 Points Table Latest Updates​: IPL 2023 के इस सीजन में रोमांच अपने चरम पर है और सभी टीमें खुद को बेस्ट साबित करने के लिए कड़ा और बेहतरीन खेल दिखा रही हैं. IPL 2023 में अभी तक गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स ने एक जीत और बिना किसी हार के साथ सीजन का शानदार आगाज किया है. वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद को अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है. चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स दो ऐसी टीमें हैं, जिन्होंने अभी तक आईपीएल में अपना एक मैच जीता है तो एक मैच गंवाया है.

कहर मचाते हुए प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची ये टीम

IPL 2023 के 6 मैचों के बाद प्‍वाइंट्स टेबल की मौजूदा स्थिति सामने आई है. आपको बता दें कि जो भी टीम इस प्वाइंट्स टेबल में टॉप 4 में जगह बनाएगी, उसे ही प्लेऑफ में जाने का मौका मिलेगा. ऐसे में एक-एक अंक और रनरेट बेहद अहम साबित होता है. संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स टीम प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर है. राजस्थान रॉयल्स ने अपने पहले ही मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 72 रनों के बड़े अंतर से हराया था.

इस टीम का नेट रनरेट सबसे जबरदस्त 

राजस्थान रॉयल्स के 2 अंक हैं और वह +3.600 की बढ़िया नेट रनरेट के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है. दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है. मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हराने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 2 अंक हो गए हैं और उसका नेट रनरेट +1.981 है. तीसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम है. लखनऊ सुपर जायंट्स के 2 अंक हो गए हैं और उसका नेट रनरेट +0.950 है. चौथे नंबर पर गुजरात टाइटंस की टीम है. गुजरात टाइटंस के 2 अंक हैं और उसका नेट रनरेट +0.514 है.

ये टीम सबसे फिसड्डी

प्वाइंट्स टेबल में कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद का खाता नहीं खुला है. सनराइजर्स हैदराबाद -3.600 की घटिया नेट रनरेट के आधार पर सबसे फिसड्डी टीम है. दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स दो ऐसी टीमें हैं, जिन्होंने अभी तक आईपीएल में अपना एक मैच जीता है तो एक मैच गंवाया है.

इन खिलाड़ियों के सिर सजी ऑरेंज और पर्पल कैप

IPL 2023 में अभी तक दो मैचों में 149 रन बनाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ऑरेंज कैप में सबसे आगे है. जबकि पर्पल कैप की रेस में लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मार्क वुड सबसे आगे हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने अभी तक आईपीएल 2023 के दो मैचों में 8 विकेट हासिल कर लिए हैं. 

IPL 2023: ऑरेंज कैप की लिस्ट

1. ऋतुराज गायकवाड़ - 149 रन  
2. काइल मेयर्स - 126 रन  
3. तिलक वर्मा - 84 रन 
4. विराट कोहली - 82 रन 
5. फाफ डुप्लेसिस - 73 रन 

IPL 2023: पर्पल कैप की लिस्ट

1. मार्क वुड - 8 विकेट 
2. रवि बिश्नोई - 5 विकेट 
3. युजवेंद्र चहल - 4 विकेट  
4. मोइन अली - 4 विकेट 
5. अर्शदीप सिंह - 3 विकेट 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news