MS Dhoni: एमएस धोनी बल्लेबाजी से पहले क्यों चबाते हैं अपना बल्ला? वजह जानकर चौंक जाएंगे आप!
Advertisement
trendingNow11653517

MS Dhoni: एमएस धोनी बल्लेबाजी से पहले क्यों चबाते हैं अपना बल्ला? वजह जानकर चौंक जाएंगे आप!

Dhoni Eating His Bat: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी कई मौकों पर अपना बल्ला चबाते हुए दिखाई दिए हैं. धोनी ऐसा क्यों करते हैं इसके पीछे की वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे. 

MS Dhoni: एमएस धोनी बल्लेबाजी से पहले क्यों चबाते हैं अपना बल्ला? वजह जानकर चौंक जाएंगे आप!

Why Dhoni Eating His Bat: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) बेस्ट फिनिशर्स में से एक हैं. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से तो रिटायरमेंट ले लिया लेकिन आईपीएल में वह अभी भी अपने चाहने वालों को खेलते हुए नजर आते हैं. आईपीएल 2023 में धोनी का बल्ला आग उगल रहा है. इस सीजन में भी एमएस धोनी (MS Dhoni) चेन्नई (CSK) के लिए मैच फिनिश करने का काम कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एमएस धोनी आईपीएल 2023 के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. धोनी को आपके कई बार अपने ही बल्ले को चबाते हुए देखा होगा. बल्ला चबाते हुए उनकी कई फोटोज वायरल भी होती है, लेकिन वह ऐसा क्यों करते हैं ये जानकर आप हैरान रह जाएंगे. 

धोनी क्यों चबाते हैं अपना बल्ला?

एमएस धोनी (MS Dhoni) कई मौकों पर अपना बल्ला चबाते नजर आए हैं. धोनी बल्लेबाजी से पहले ऐसा क्यों करते हैं इस बात का खुलासा एक बार भारतीय के दिग्गज स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने किया था. अमित मिश्रा ने ट्वीट कर बताया कि एमएस धोनी अपने बल्ले को साफ रखने के लिए ऐसा करते हैं. वह बल्ले से टेप को हटाने के लिए ऐसा करता है क्योंकि उसे पसंद है कि उसका बल्ला साफ हो. आपने एमएस के बल्ले से एक भी टेप या धागा निकलते हुए नहीं देखा होगा.

4 बार चेन्नई की टीम को बनाया चैंपियन 

आईपीएल में एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 बार खिताब अपने नाम किया है. 2008 से धोनी टीम की अगुवाई कर रहे हैं, तब से अब तक चेन्नई की कमान उन्ही के हाथ में रही है. हालांकि, पिछले साल रवींद्र जडेजा को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी जोकि चेन्नई को काफी भारी भी पड़ा था. ऐसे में बीच सीजन एक बार फिर धोनी को ही कप्तान बनाया गया था. चेन्नई की टीम 2010, 2011, 2018 और 2021 में चैंपियन बनने में सफल रही है.

टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान 

धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था. धोनी ने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को आईसीसी के तीनों टाइटल जितवाए है और वह ऐसा करने वाले इकलौते कप्तान भी हैं. धोनी ने साल 2004 में 23 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. इसके बाद धोनी को सितंबर 2007 में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी सौंपी गई. उन्होंने भारत को अपनी कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2007, वर्ल्ड कप 2011 और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब जितवाया था.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news