IPL के बेस्ट बल्लेबाज है Virat Kohli, इन रिकॉर्ड्स में सबसे आगे

आईपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं विराट कोहली (Virat Kohli), आज मना रहे है 32वां जन्मदिन

IPL के बेस्ट बल्लेबाज है Virat Kohli,  इन रिकॉर्ड्स में सबसे आगे
विराट कोहली (File Photo)

नई दिल्ली: भारतीय टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का आज जन्मदिन है. इस बात में कोई दोहराए नहीं की वह दुनिया के टॉप बल्लेबाज है. तीनों फॉर्मेट में ये खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ है और इनके आंकड़ें इस बात की गंवाही देते हैं.

अभी दुबई में आईपीएल (IPL 2020) का 13वां सीजन जारी है. चार टीम प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई कर चुकी हैं जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी शामिल हैं. आरसीबी की इस कामयाबी का श्रेय कप्तान को भी जाता है. फिर चाहे वो बल्लेबाजी हो या फिर कप्तानी. ये खिलाड़ी हर वक्त टीम की ढाल बनकर खड़ा रहता है.

IPL में बनाए सबसे ज्यादा रन

पिछले कुछ सीजन से विराट शानदार फॉर्म में हैं और वो लगातार रन बना रहे हैं. यही वजह है कि वो आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं.

विराट (Virat Kohli) ने आईपीएल में अब तक 191 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने सबसे ज्यादा 5872 रन बनाए हैं. इन पारियों में उन्होंने 5 शतक और 38 अर्धशतक भी लगाए हैं.

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर सुरेश रैना का नाम है. सीएसके से स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना हालांकि इस सीजन में नहीं खेले थे. तीसरे पायदान पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं.  जिनके नाम 5162 रन दर्ज हैं. 

IPL में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन

आईपीएल में विराट कोहली (Virat Kohli) बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी के नाम था. धोनी के नाम आईपीएल में बतौर कप्तान 4275 रन हैं. जबकि तीसरे नंबर पर गंभीर है जिन्होंने 3518 रन बनाए हैं.

विराट के कमाल यहीं नहीं थम जाते. दरअसल विराट  एक फ्रेंचाइजी के लिए 200 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने आरसीबी के लिए आईपीएल में 191 और चैंपियन टी20 लीग में 15 मैच खेले हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.