MI के James Neesham का बड़ा बयान, भारत में नहीं हो पाएगा IPL और T20 World Cup

MI के James Neesham ने कहा है उनको नहीं लगता कि अब IPL 14 के बाकी बचे हुए 31 मैच इस साल भारत में हो पाएंगे. आईपीएल के बायो-बबल के अंदर कोविड-19 के मामले पाए जाने के बाद यह टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया था.

MI के James Neesham का बड़ा बयान, भारत में नहीं हो पाएगा IPL और T20 World Cup
फोटो (आईपीएल)

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) को भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रभाव के चलते निलंबित कर दिया गया. इस बड़ी लीग में लगातार खिलाड़ी और स्टॉफ सदस्य कोरोना की चपेट में आ रहे थे, जिसके बाद ये बड़ा निर्णय लिया गया. आईपीएल के रोके जाने के बाद लगातार ये सवाल उठ रहे हैं कि क्या अब आईपीएल दोबारा आयोजित हो पाएगा या नहीं. 

इसी बीच न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम (James Neesham) ने कहा है उनको नहीं लगता कि अब आईपीएल-14 के बाकी बचे हुए 31 मैच इस साल भारत में हो पाएंगे. आईपीएल के बायो-बबल के अंदर कोविड-19 के मामले पाए जाने के बाद यह टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया था.

टी20 वर्ल्ड कप पर भी संदेह 

नीशम (James Neesham) को इस साल के आखिर में टी20 विश्व कप के भारत में आयोजन को लेकर भी संदेह है. भारत अभी कोविड-19 की दूसरी लहर से जूझ रहा है. देश में प्रतिदिन चार लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं जबकि हर दिन 4000 से अधिक लोगों की मौत हो रही है. ऐसी स्थिति में आईपीएल और टी20 विश्व कप दोनों का आयोजन यूएई में किए जाने की संभावना है.

नीशम (James Neesham) ने कहा, ‘यदि आईपीएल फिर से शुरू होता है तो मुझे नहीं लगता कि इसका भारत में आयोजन हो पाएगा.’ आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले नीशम ने कहा, ‘हम इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप को भारत से बाहर आयोजित करने की योजनाओं के बारे में सुन रहे हैं और वे इन चीजों को लेकर बेहद सतर्कता बरत रहे हैं.’

भारत में खतरा

नीशम (James Neesham) को लगता है कि बायो बबल में वायरस के घुसने का कारण टीमों का देश भर में यात्रा करना कठिन हो सकता है. उन्होंने कहा, ‘भले ही हम चार्टर्ड विमानों में जा रहे थे लेकिन हमें तमाम औपचारिकताओं से गुजरना पड़ रहा था जिनसे हमेशा खतरे की संभावना बनी रहती थी.’उन्होंने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि बायो बबल का उल्लंघन कैसे हुआ.

उन्होंने कहा, ‘हम वास्तव में स्पष्ट तौर पर नहीं जानते कि टीमें कैसे संक्रमित हुई. सभी चीजों को ठीक रखना बेहद मुश्किल है जबकि आपके आसपास इतने अधिक लोग हों जो एक दूसरे के करीब हैं तथा मैचों के बाद आपस में बातचीत भी होती थी.’ नीशम ने कहा, ‘जब एक टीम में मामला पाया जाता है तो फिर आप सोचने लग जाते हो कि आप पिछले सप्ताह किससे मिले थे. आपने किससे हाथ मिलाया था. आपका दिमाग वास्तव में तेजी से दौड़ने लगता है.’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.