Indian Premier League: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में एक ऐसा बल्लेबाज भी है, जो अपनी नेशनल टीम के लिए खेलते हुए 18 हजार से भी ज्यादा रन बना चुका है, लेकिन इस टूर्नामेंट में उसे अभी तक एक गेंद खेलने को नहीं मिली है. ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर टीम मैनेजमेंट और कप्तान की इस खिलाड़ी से क्या दुश्मनी है कि उन्हें बल्लेबाजी करना का मौका नहीं दिया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दिग्गज बल्लेबाज को नहीं मिला मौका!


आईपीएल 2023 अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रहा है. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जो रूट को अभी तक खेले गए मुकाबलों में 1 गेंद भी खेलने को नसीब नहीं हुई है. किस्मत इतनी खराब है कि पहले तो टीम मैनेजमेंट ने उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया, लेकिन जब उन्हें प्लेइंग-11 में मौका मिला तब उनकी बल्लेबाजी ही नहीं आई. ऐसे में सवाल यह है क्या जो रूट का यह आईपीएल सीजन बिना 1 गेंद मैच खेले ही निकल जाएगा?


दो बार मिल सकता था मौका


बात करें जो रूट के बल्लेबाजी करने की तो उन्हें टीम के हुए पिछले दोनों ही मैचों में प्लेइंग-11 में शामिल किया गया था, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मैच में टीम के 2 ही विकेट गिरे और उन्हें ऊपर बल्लेबाजी करने नहीं भेजा गया, जबकि केकेआर के खिलाफ तो टीम ने 1 खोकर ही जीत दर्ज कर ली थी. ऐसे में उनकी दोनों बार ही बल्लेबाजी नहीं आई. केकेआर के खिलाफ ओपनर यशस्वी जायसवाल ने आतिशी पारी खेलते हुए 47 गेंदों में नाबाद 98 रन बनाकर टीम को एकतरफा अंदाज में जीत दिलाई थी.


इंटरनेशनल क्रिकेट में है 18 हजार से ज्यादा रन


जो रूट को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2023 ऑक्शन में 1 करोड़ रुपए में खरीदा था. अपनी नेशनल टीम इंग्लैंड के लिए खेलने वाले इस बल्लेबाज ने तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 18 हजार से भी ज्यादा रन बनाए हुए हैं. उन्होंने इंग्लैंड के लिए 129 टेस्ट मैचों में 10948 रन, 158 वनडे मैचों में 6207 रन और 32 टी20 मैचों में 893 रन बनाए हैं. उनके नाम कुल 45 शतक भी हैं.


जरूर पढ़ें


आईपीएल के बीच लिया गया बड़ा फैसला, इस लीग में अचानक कम हुए इतने मैच!
मिशन वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का हुआ ऐलान, बोर्ड ने इन खिलाड़ियों की चमका दी किस्मत