ODI World Cup: मिशन वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का हुआ ऐलान, बोर्ड ने इन खिलाड़ियों की चमका दी किस्मत
Advertisement
trendingNow11692128

ODI World Cup: मिशन वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का हुआ ऐलान, बोर्ड ने इन खिलाड़ियों की चमका दी किस्मत

World Cup 2023: सभी टीमों की निगाहें इस साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप पर हैं. आईसीसी के इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी भारत को मिली है. यह टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर के महीने में आयोजित होने की संभावना है. हालांकि, कुछ समय में इसके शेड्यूल का भी ऐलान कर दिया जाएगा.

ODI World Cup: मिशन वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का हुआ ऐलान, बोर्ड ने इन खिलाड़ियों की चमका दी किस्मत

ODI World Cup: भारत में होने वाले इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप को लेकर सभी टीमों की तैयारियां तेज हैं. अक्टूबर-नंवबर में होने वाले इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी भारत को दी गई है. 2011 के बाद से यह पहला मौका है, जब भारत में आईसीसी का ये बड़ा टूर्नामेंट खेला जाएगा. 2011 में धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी. इस बीच एक टीम का ऐलान हो चुका है.

टीम का हुआ ऐलान

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों में जुटी सभी टीमों के बीच वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप के क्वालीफायर मैच खेलने के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. बता दें कि जिम्बाव्बे में खेले जाने वाले क्वालीफायर मैचों में वेस्टइंडीज भी खेलेगी. वेस्टइंडीज को वर्ल्ड कप खेलने के लिए क्वालीफायर में टॉप 2 में जगह बनाने की जरूरत है, नहीं तो टीम का वर्ल्ड कप में खेलने का सपना अधूरा रह जाएगा. 18 जून से खेले जाने वाले इन मैचों में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं.

इन खिलाड़ियों को मिली जगह

वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने क्वालीफायर मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इनमें सात खिलाड़ी ऐसे हैं, जो मौजूदा समय में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में खेल रहे हैं. टीम इस प्रकार है - शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), शमर ब्रूक्स, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड.

यूएई के खिलाफ भी मैच खेलेगी टीम

वेस्टइंडीज ने बोर्ड इस बात की भी जानकारी दी कि टीम को इन क्वालीफायर मैचों से पहले यूएई के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेलनी है. इसके लिए भी बोर्ड ने टीम का ऐलान कर दिया है. इस सीरीज की शुरुआत 5 जून से होगी. यह टीम इस प्रकार है - शाई होप (कप्तान), ब्रैंडन किंग (उपकप्तान), एलिक अथानाजे, शमरह ब्रूक्स, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज, डोमिनिक ड्रेक्स, केवम हॉज, अकीम जॉर्डन, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, रेमन रीफर, ओडियन स्मिथ, डेवोन थॉमस. 

जरूर पढ़ें

सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के सवाल पर बोले विराट, रिएक्शन से मचा दी सनसनी!
वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका, ICC ने सबसे बड़े दुश्मन को पहुंचाया फायदा!

Trending news