IPL 2023: आईपीएल के बीच लिया गया बड़ा फैसला, इस लीग में अचानक कम हुए इतने मैच!
Advertisement

IPL 2023: आईपीएल के बीच लिया गया बड़ा फैसला, इस लीग में अचानक कम हुए इतने मैच!

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के जारी 16वें सीजन में अब तक 56 मैच खेले जा चुके हैं. इस बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. एक क्रिकेट लीग के अचानक मैचों की संख्या कम कर दी गई है.

IPL 2023: आईपीएल के बीच लिया गया बड़ा फैसला, इस लीग में अचानक कम हुए इतने मैच!

IPL 2023: आईपीएल 2023 के कुछ मैचों के बाद ही प्लेऑफ शुरू हो जाएगा. कौन सी चार टीमें प्लेऑफ में हिस्सा लेंगी यह भी आने वाले कुछ दिनों में साफ हो जाएगा. अभी तक खेले गए 56 मैचों के बाद टॉप-6 टीमों में से कोई भी टीम प्लेऑफ का हिस्सा बन सकती हैं. इस बीच एक क्रिकेट लीग ने बड़ा फैसला ले लिया है. अचानक से इस लीग में मैचों की संख्या कम कर दी गई है.

इस लीग में हुआ बड़ा बदलाव

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अचानक से अपने देश में खेली जाने वाली बिग बैश लीग को छोटा करने का फैसला कर दिया है. अब तक बीबीएल(बिग बैश लीग) में 56 मुकाबले खेले जाते थे, लेकिन आने वाले सीजन से सिर्फ 40 मैच ही खेले जाएंगे. इसका मतलब सीधा-सीधा 16 मैचों की कटौती कर दी गई है. आगामी सीजन से अब हर टीम सिर्फ 10 मैच ही खेलेगी. इतना ही नहीं लीग स्टेज के मुकाबलों के अलावा फाइनल सीरीज का शेड्यूल भी छोटा होगा. अब 5 के बजाए 4 टीम ही फाइनल सीरीज में जाएंगी.

इन मैचों में नहीं होगा कोई बदलाव 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की भी जानकारी दी कि महिला बिग बैश लीग में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. हर बार की तरह इस बार भी गर्मियों में 56 मैच ही खेले जाएंगे और 3 मैच फाइनल सीरीज में खेले जाएंगे. हालांकि बिग बैश लीग की तारीखों का ऐलान होना बाकी है, लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि  और कुछ बदलाव भी देखने को मिलते हैं या नहीं.

आईपीएल में हो रहे रोमांचक मुकाबले

आईपीएल 2023 अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रहा है. अभी तक खेले गए 56 मुकाबलों में गुजरात टाइटंस(16), चेन्नई सुपर किंग्स(15), राजस्थान रॉयल्स(12) और मुंबई इंडियंस(12) टॉप-4 में बनी हुई हैं. इनके अलावा लखनऊ सुपर जाएंट्स(11) पांचवें, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(10) छठे, कोलकाता नाइटराइडर्स(10) सातवें, पंजाब किंग्स(10) आठवें, सनराइजर्स हैदराबाद(8) नौवें और दिल्ली कैपिटल्स(8) दसवें नंबर पर है. 

जरूर पढ़ें

World Cup में ये Playing 11 भारत को जिताएगी ट्रॉफी, एक से बढ़कर एक खतरनाक नाम शामिल
BCCI ने अचानक जोस बटलर पर लिया तगड़ा एक्शन, कोलकाता के खिलाफ मैच में की थी ये हरकत

Trending news