IPL 2023: 25 साल के इस खिलाड़ी ने IPL में नाम की बड़ी उपलब्धि, दिग्गजों को पछाड़ बना नंबर-1
Advertisement

IPL 2023: 25 साल के इस खिलाड़ी ने IPL में नाम की बड़ी उपलब्धि, दिग्गजों को पछाड़ बना नंबर-1

IPL 2023: आईपीएल में शनिवार को दो मुकाबले खेले गए. पहला मैच पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला गया. इस मैच में पंजाब ने कोलकाता को 7 रनों हरा दिया. दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीमें आमने-सामने रहीं. इस मैच की पहली पारी में एक गेंदबाज ने दिग्गजों के बड़े रिकॉर्ड को तोड़कर अपना नाम दर्ज कर लिया. 

IPL 2023: 25 साल के इस खिलाड़ी ने IPL में नाम की बड़ी उपलब्धि, दिग्गजों को पछाड़ बना नंबर-1

LSG vs DC: आईपीएल में शनिवार को दो मुकाबले खेले गए पहला मैच पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला गया. इस मैच में पंजाब ने कोलकाता को 7 रनों हरा दिया. दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीमें आमने-सामने रहीं. इस मैच की पहली पारी में एक गेंदबाज ने दिग्गजों के बड़े रिकॉर्ड को तोड़कर अपना नाम दर्ज कर लिया. ये कारनामा दिल्ली कैपिटल्स के 25 साल के तेज गेंदबाज ने कर दिखाया. 

इस गेंदबाज ने बनाया कीर्तिमान 

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने लखनऊ के खिलाफ मैच में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वह आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने यह उपलब्धि 35 मैचों में हासिल कर ली. खलील ने अपने 4 ओवर में 30 रन खर्च करते हुए दो विकेट लिए. इसी के साथ उन्होंने अपने 35वें मुकाबले में 50 विकेट पूरे कर लिए. 

दिग्गज गेंदबाजों को पीछे छोड़ा 

खलील ने इसी रिकॉर्ड के साथ भारत के दिग्गज गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया. इससे पहले ये उपलब्धि स्पिनर अमित मिश्रा के नाम थी. जिन्होंने 37 मैच खेलते हुए 50 विकेट अपने नाम किए थे, लेकिन अब खलील के नाम ये रिकॉर्ड हो गया. इसके अलावा मोहित शर्मा ने 39 मैचों में 50 विकेट पूरे किए थे जबकि आरपी सिंह, युजवेंद्र चहल और संदीप शर्मा ने 40 मैचों में ये उपलब्धि हासिल की है. 

लंबे समय से थे क्रिकेट से दूर 

बता दें, कि खलील लंबे समय से क्रिकेट से दूर थे. चोट के कारण वह लगभग पूरे घरेलू सीजन से ही बाहर रहे थे, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अच्छी वापसी की है. खलील ने अपना आखिरी क्रिकेट मैच अक्टूबर 2022 में खेला था. वह IPL में 50 या उससे अधिक विकेट हासिल करने वाले 60वें गेंदबाज बन गए हैं जबकि इस लिस्ट में वह भारत के 27वें तेज गेंदबाज बने हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news