LSG vs DC: केएल राहुल के तूफान में उड़ी दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ ने 6 रनों से जीता मैच
topStories1hindi1170608

LSG vs DC: केएल राहुल के तूफान में उड़ी दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ ने 6 रनों से जीता मैच

LSG vs DC: IPL 2022 का 45वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच खेला गया. लखनऊ ने इस मुकाबले को 6 रनों से जीता.

LSG vs DC: केएल राहुल के तूफान में उड़ी दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ ने 6 रनों से जीता मैच

LSG vs DC: IPL 2022 का 45वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच खेला गया. लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए थे. टीम के कप्तान केएल राहुल ने 77 रन की पारी खेली. दिल्ली के लिए शार्दूल ठाकुर ने 3 विकेट हासिल किए. 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली 20 ओवर में 189 रन बना ही बना सकी. दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए.

मोहसिन खान का घातक गेंदबाजी

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ युवा गेंदबाज मोहसिन खान सबसे सफल गेंदबाज रहे. इस मैच में मोहसिन खान ने 4 ओवर में 16 रन खर्च कर 4 विकेट हासिल किए. मोहसिन का ये पहला आईपीएल सीजन है. मोहसिन के अलावा रवि बिश्नोई और कृष्णप्पा गौतम ने भी अच्छी गेंदबाजी की और 1-1 विकेट हासिल किया. 

केएल की शानदार फॉर्म जारी

आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल की शानदार फॉर्म दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ भी जारी रही. केएल राहुल ने 51 गेंदों पर 77 रन की पारी खेली, उनके बल्ले से 4 चौके और 5 छक्के जड़े. दीपक हुड्डा ने भी 34 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली. मार्कस स्टोइनिस ने नाबाद 17 रन बनाए.

दिल्ली की टीम ने हासिल थी फॉर्म

डेविड वॉर्नर ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी है लेकिन साथी सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अच्छी शुरुआत को लंबी पारी में नहीं बदल सके हैं. टीम ने तीसरे नंबर पर कई बल्लेबाजों को आजमाया जिसमें कप्तान पंत भी शामिल हैं लेकिन अभी तक उसे इस स्थान के लिए उचित खिलाड़ी नहीं मिल सका है. मिशेल मार्श कोविड-19 के बाद क्वारंटाइन पूरा करने के बाद लौट चुके हैं और इस ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी. पंत खुद भी विस्फोटक पारी नहीं खेल पाए हैं, लेकिन इस मैच में उन्होंने एक अच्छी पारी खेली जिसके लिए वह मशहूर हैं. .

लखनऊ की नजरें प्लेऑफ पर

लखनऊ की टीम हालांकि प्लेऑफ स्थान हासिल करने की ओर बढ़ रही है, वह 10 मैचों में 7 जीत से अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है. राहुल इस सत्र में अभी तक दो शतक और 2 अर्धशतक जमा चुके हैं और टीम की जीत में उनकी पारियों ने अहम भूमिका निभाई है. यह निर्भरता इतनी अधिक है कि टीम ने जो तीन मैच गंवाए हैं, उसमें राहुल का बल्ला नहीं चला था.

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया.

लखनऊ सुपरजाइंट्स: क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, कृष्णप्पा गौतम, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई.

Trending news