IPL 2020: आईपीएल में मनीष पांडे ने हासिल किया यह खास कीर्तिमान

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज मनीष पांडे इस आईपीएल में कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं. पांडे ने रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दुबई के मैदान पर 54 रनों बेहतरीन पारी खेली. 

IPL 2020: आईपीएल में मनीष पांडे ने हासिल किया यह खास कीर्तिमान
आईपीएल में मनीष पांडे ने हासिल किया यह खास मुकाम (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

दुबई: आईपीएल संस्करण 13 (IPL 13) में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के आक्रमक बल्लेबाज मनीष पांडे इस बार अपने बल्ले से जमकर रन बरसा रहे हैं. पांडे ने रविवार को इस टूर्नामेंट के 26वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उम्दा बल्लेबाजी करते हुए 54 रनों की दमदार पारी खेली.

इसके बावजूद हैदराबाद की टीम राजस्थान के सामने जीत हासिल करने से चूक गई. लेकिन मनीष पांडे (Manish Pandey) के लिए यह मैच काफी खास रहा और पांडे इस मैच में इंडियन प्रीमियर का अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया. 

आईपीएल में मनीष पांडे के 3000 रन पूरे

गौरतलब है कि मनीष पांडे ने इस आईपीएल में शानदार खेल दिखाया है. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ खेली गई 44 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 54 रनों की पारी ने यह बता दिया है कि पांडे जी इस सीजन रूकन वाले नहीं हैं. इस बीच मनीष पांडे ने इस पारी के दम पर आईपीएल में 3000 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया है.

मनीष ने यह उपलब्धि 137 आईपीएल मैचों की 127वीं पारी के दौरान हासिल की है. इसके अलावा दुनिया की इस सबसे बड़ी टी20 लीग में 3000 रनों का कीर्तिमान रचने के मामले में मनीष 16वें खिलाड़ी बन गए हैं. साथ ही भारतीय खिलाड़ियों के हिसाब से मनीष का नंबर 12वें पायदान पर है. मालूम हो कि आईपीएल में सबसे अधिक 5635 रन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम हैं. 

आईपीएल के पहले भारतीय शतकवीर हैं मनीष पांडे
 
मनीष पांडे का दबदबा आईपीएल में साल 2009 (IPL 2009) से कायम है. उस समय मनीष ने आरसीबी की तरफ से खेलते हुए 73 गेंदों में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ नाबाद रहते हुए 114 रनों तूफानी शतकीय पारी खेली थी. इस पारी के साथ ही आईपीएल में शतक लगाने वाले सबसे पहले भारतीय खिलाड़ी मनीष पांडे ही बने थे.

गौर करें मनीष के आईपीएल करियर पर तो उन्होंने 137 आईपीएल मैचों में 1 शतक और 17 अर्धशतक की मदद से कुल 3045 न बनाए हैं. आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध मुकाबले से पहले पांडे को 3000 आईपीएल रनों के लिए मजह 9 रनों की दरकार थी.