IPL 2023: दिग्गज कप्तानों पर बयान से इस खिलाड़ी ने मचाया तहलका! कहा,'मेरी कप्तानी इनसे अलग'
Advertisement

IPL 2023: दिग्गज कप्तानों पर बयान से इस खिलाड़ी ने मचाया तहलका! कहा,'मेरी कप्तानी इनसे अलग'

IPL 2023: आईपीएल शुरू होने से तुरंत पहले ही एक कप्तान ने रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और सौरव गांगुली की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होने जा रही है. इसका पहला मैच चेन्नई और गुजरात के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा. 

IPL 2023: दिग्गज कप्तानों पर बयान से इस खिलाड़ी ने मचाया तहलका! कहा,'मेरी कप्तानी इनसे अलग'

Nitish Rana on Captaincy: 2023 आईपीएल शुरू होने से पहले ही एक फ्रेंचाइजी का नया कप्तान चर्चाओं में आ गया है. इस कप्तान ने रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और सौरव गांगुली को एक बयान दिया है, जिसके बाद से ये खिलाड़ी चर्चा में आ गया है. 31 मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल में ये कप्तान टीम के लिए पहली बार कप्तानी करता हुए नजर आएगा. 

इस खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान 

आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइटराइडर्स के नए कप्तान तब सुर्खियों में आ गए जब उन्होंने रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और सौरव गांगुली जैसे धांसू कप्तानों पर बयान दे दिया. एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान नितीश राणा से जब पूछा गया कि धोनी, रोहित और कोहली में से किसे फॉलो करते हैं, तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि मैं किसी को फॉलो नहीं करता. अगर मैं किसी को फॉलो करूंगा तो मैं अपनी क्षमता को खो दूंगा.

अपनी कप्तानी पर कही ये बात 

नितीश राणा ने अपनी कप्तानी को लेकर भी कहा कि जहां तक कप्तानी की बात है, तो मेरी कप्तानी का अंदाज सबसे अलग है. इसलिए मैं इस साल अपने तरीके से कप्तानी करूंगा. उन्होंने आगे कहा कि मैं कई बड़े कप्तानों की कप्तानी में खेला हूं और मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है. सबकी कप्तानी करने का तरीका अलग होता है. मेरा भी कप्तानी का अंदाज अलग होगा और बहुत जल्दी ही यह सबको दिखेगा भी.

अय्यर की जगह मिली कप्तानी 

बता दें, कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में अय्यर ने पीठ में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद स्कैन में पता चला था कि उनकी चोट गंभीर हैं और उन्हें ठीक होने में लंबा वक्त लग सकता है. उनकी चोट के चलते ही टीम में नितीश राणा को कप्तानी का जिम्मा सौंपा है. राणा ने केकेआर की तरफ से खेलते हुए 91 मैचों में 2181 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 87 रन रहा है. आईपीएल 2022 में नितीश ने केकेआर की टीम के लिए 14 मैच खेले थे इसमें उन्होंने 361 रन बनाए थे. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news