Advertisement
photoDetails1hindi

ये 5 खिलाड़ी IPL के बाद टीम इंडिया में कर सकते हैं वापसी, लिस्ट में बड़े-बड़े नाम

नई दिल्ली: आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है. इस लीग में हर साल कई खिलाड़ी अपने खेल का हुनर दिखाकर पूरे क्रिकेट जगत में अपने नाम का डंका बजाते हैं. युवा खिलाड़ी शानदार खेल से टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने का दावा भी पेश करते है. लेकिन इस लीग के जरिए कई बड़े खिलाड़ी वापस टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए भी इस सीजन में बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं. ये वो खिलाड़ी हैं जो काफी लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं.

दिनेश कार्तिक

1/5
दिनेश कार्तिक

कार्तिक आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेल रहे हैं और अभी तक हुए सभी बैंगलोर के मुकाबलों में उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की है. कार्तिक ने साल 2019 में भारत के लिए आखिरी मैच खेला था, लेकिन इस सीजन में दिनेश कार्तिक ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दमपर एक बार फिर टीम इंडिया में अपनी जगह के लिए दावा ठोक दिया है. इस सीजन में कार्तिक ने अभी तक 4 मैचों में 97 रन बनाए हैं.

टी नटराजन

2/5
टी नटराजन

साल 2020 में नटराजन को टीम इंडिया में पहली बार खेलने का मौका मिला था, लेकिन नटराजन मार्च 2021 से टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाए हैं, ऐसे में ये सीजन नटराजन के लिए काफी अहम रहने वाला है. नटराजन 2022 आईपीएल सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे हैं और अभी तक तीन मुकाबलों में 6 विकेट चटकाए हैं. नटराजन इस समय शानदार लय में नजर आ रहे हैं.

नवदीप सैनी

3/5
नवदीप सैनी

तेज गेंदबाजी नवदीप सैनी ने भी आईपीएल 2022 में अपनी छाप छोड़ी है. आईपीएल 2022 में नवदीप राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे हैं और अभी तक उन्होंने कुल 2 मुकाबलों में 3 विकेट लिए हैं. नवदीप ने साल 2019 में भारत के लिए डेब्यू किया था और साल 2021 से उन्हें टीम इंडिया में मौका नहीं मिला है. नवदीप इस सीजन में शानदार खेल दिखाकर एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी करना चाहेंगे.

वरुण चक्रवर्ती

4/5
वरुण चक्रवर्ती

मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को साल 2021 में पहली बार श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम में जगह मिली और उसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप टीम में भी मौका मिला, लेकिन वरुण खास प्रभाव नहीं डाल पाए थे. उन्होंने 6 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबलों में उन्होंने सिर्फ 2 ही विकेट हासिल किए हैं. वरुण आईपीएल के इस सीजन से एक बार फिर टीम इंडिया में जगह बनाना चाहेंगे. उन्होंने इस सीजन में 4 मैचों में 3 विकेट हासिल किए हैं.

क्रुणाल पांड्या

5/5
क्रुणाल पांड्या

क्रुणाल पांड्या इस साल लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम का हिस्सा हैं. क्रुणाल को 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला मुकाबला खेलने को मिला था, लेकिन क्रुणाल जुलाई 2021 से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में अभी तक 4 मैचों में 46 रन बनाए हैं और 3 विकेट लिए हैं. क्रुणाल भी इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया में वापसी करना चाहेंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़