IPL फाइनल के बाद पैसों की बारिश, जानें किसे मिला कौन सा अवॉर्ड

आईपीएल 2020 के खिताबी मैच में मुबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया है. इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस सीजन कमाल दिखाने वाले किस खिलाड़ी को कौन सा अवॉर्ड मिला. साथ ही फाइनल में ईनामी राशि के तौर पर मुंबई और दिल्ली को कितनी धनराशि मिली.   

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 11, 2020, 08:24 AM IST

दुबई: आईपीएल सीजन 13 के  फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से धूल चटा दी है. इस जीत के साथ मुंबई की टीम सबसे अधिक 5 बार आईपीएल चैंपियन बनने वाली इकलौती टीम बन गई है. इस खिताबी मुकाबले के बाद आईपीएल 2020 समाप्त हो गया है और अब हम आपको बताने जा रहे हैं. इस सीजन किस खिलाड़ी ने कौन सा अवॉर्ड जीता है. साथ ही फाइनल जीतने वाली मुंबई और हारने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स को कितनी धन राशि मिली है. 

1/6

5वीं बार आईपीएल चैंपियन बनी मुंबई इंडियंस

Mubmai Indians became Five Times IPL Champion

आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से मात देकर अपना टाइटल डिफेंड किया. इस जीत के साथ मुंबई 5वीं बार चैपिंयन बनी. साथ ही इस सीजन खिताब जीतने के लिए एम आई पलटन को ईनामी राशि 20 करोड़ रुपए और ट्रॉफी मिली.

 

 

Pic Credit-BCCI/IPL

2/6

दिल्ली कैपिटल्स रही उपविजेता

Delhi Capitals runner up IPL 2020

आईपीएल 13 के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों शिकस्त झेलनी वाली दिल्ली कैपिटल्स को उपविजेता के तौर साढ़े 12 करोड़ की धन राशि हासिल हुई है. 

 

 

 

 

Photo Credit-BCCI/IPL

3/6

केएल राहुल को मिली औरेंज कैप

k l rahul is Orange Cap winner IPL 2020

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने इस सीजन धमाकेदार खेल दिखाते हुए 14 मैचों में 670 रन बनाए. इस दौरान राहुल ने 1 शतक और 5 अर्धशतक जड़े. इस विस्फोटक खेल के लिए लोकेश राहुल को इस सीजन औरेंज कैप के खिताब के साथ 10 लाख रुपए के ईनाम से नवाजा गया.

 

 

Photo Credit-BCCI/IPL

4/6

रबाडा ने हासिल की पर्पल कैप

Kagiso Rabada Became Purple Cap winner of ipl 13

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने इस सीजन खतरनाक बॉलिंग करते हुए 17 मुकाबलों में सबसे ज्यादा 30 विकेट चटकाए. इसी लिए रबाडा को आईपीएल 13 में पर्पल कैप का खिताब और 10 लाख रुपए मिले.

 

 

 

Photo Credit-BCCI/IPL

5/6

देवदत्त पडिकल बने इमर्जिंग प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट

Devdutt Padikkal Emerging Player of ipl 2020

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल ने इस टूर्नामेंट में अपने खेल से सबको प्रभावित किया है. पडिकल ने इस सीजन कमाल का खेल दिखाते हुए 15 मैचों में 5 अर्धशतक की मदद से 473 रन बनाए. आरसीबी के इस धुरंधर को अपने धांसू खेल के लिए 10 लाख रुपए के साथ इमर्जिंग प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट का पुरस्कार प्राप्त हुआ. 

 

 

 

 

Photo Credit-BCCI/IPL

6/6

मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर रहे जोफ्रा आर्चर

Jofra Archer Most valuable player of ipl 13

राजस्थान रॉयल्स के पेसर जोफ्रा आर्चर इस साल आईपीएल में मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर ऑफ द सीजन रहे हैं. आर्चर ने इस सीजन 14 मैच में 20 विकेट झटक कर सबसे अधिक 305 एमवीपी अंक हासिल करते हुए 10 लाख रुपए का ईनाम जीता.

 

 

Photo Credit-BCCI/IPL