Advertisement
photoDetails1hindi

MS Dhoni के बाद कौन होगा CSK का कप्तान, ये 4 प्लेयर्स हैं सबसे बड़े दावेदार

नई दिल्ली: 'कैप्टन कूल' एमएस धोनी (MS Dhoni) अब 40 साल के हो चुके हैं, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि वो मौजूदा सीजन के बाद या फिर अगले साल तक आईपीएल (IPL) से रिटारमेंट ले लेंगे. 'येलो आर्मी' (Yellow Army) के फैंस के जेहन में सबसे बड़ा सवाल है कि चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान के तौर पर माही को कौन रिप्लेस करेगा?

 

कौन लेगा धोनी की जगह?

1/5
कौन लेगा धोनी की जगह?

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को 3 बार आईपीएल खिताब दिलाया है. लेकिन अब वक्त आ गया है कि वो इस जिम्मेदारी को किसी बेहतरीन खिलाड़ी को ट्रांसफर करें, जो इस विरासत को आगे बढ़ा सके.

 

सुरेश रैना

2/5
सुरेश रैना

'मिस्टर आईपीएल' (Mr. IPL) के नाम से मशहूर सुरेश रैना (Suresh Raina) को अक्सर एमएस धोनी (MS Dhoni) का उत्तराधिकारी कहा जाता है, रैना अभी 34 साल के है, अगर वो सीएसके के कप्तान बने तो कम से कम 3 साल तक ये जिम्मेदारी संभाल सकते हैं.

ऋतुराज गायकवाड़

3/5
ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने साल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से आईपीएल में डेब्यू किया था. अब वो इस टीम के भरोसेमंद खिलाड़ी बन चुके हैं, अगर ये फ्रेंचाइजी कप्तानी का लॉन्ग टर्म प्लान बना रही है तो 24 साल के इस खिलाड़ी को बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है.

शार्दुल ठाकुर

4/5
शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thankur) को भी साल 2020 में सीएसके (CSK) टीम में शामिल किया गया है. उनके इंटरनेशनल एक्सपीरिएंस और कॉन्फिडेंस को देखते हुए उन्हें 'येलो आर्मी' (Yellow Army) का कप्तान बनाया जा सकता है.

रवींद्र जडेजा

5/5
रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) एमएस धोनी (MS Dhoni) के रिटारमेंट के बाद सीएसके (CSK) की कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार बताए जाते हैं. वो फिलहाल जबर्दस्त फॉर्म में हैं और खुद धोनी भी उनपर पूरा भरोसा करते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़