Karz Utarne ke Totke: गले तक कर्ज में डूबे व्‍यक्ति को भी उबार देता है बारिश का पानी, कर लें ये चमत्‍कारिक उपाय

कर्ज (Karz) इंसान को अपने बोझ तले दबाता ही जाता है. ब्‍याज (Intrest) पर लगने वाला ब्‍याज चुकाते-चुकाते ही आदमी पस्‍त हो जाता है. यदि आप भी कर्ज (Debt) के बोझ से परेशान हों तो बारिश का पानी इसमें बहुत मददगार साबित हो सकता है. बारिश की बूंदों में चमत्‍कारिक शक्ति होती है. लाल किताब (Lal Kitab) और ज्‍योतिष (Astrology) में बारिश के पानी (Rainwater) के कुछ उपाय बताए गए हैं जो पीढ़ियों से चले आ रहे कर्ज से भी निजात दिला देते हैं. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 21, 2021, 09:11 AM IST
1/5

अच्‍छी सेहत पाने का उपाय

remedy for good health

सेहत में लगातार कोई समस्‍या हो तो बारिश के पानी से भगवान शिव का अभिषेक करें. इस दौरान महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें. बीमारी से राहत मिलेगी. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

2/5

जल्‍द शादी कराने का उपाय

remedy to get married soon

शादी में देरी हो रही हो तो बारिश के पानी से गणपति का अभिषेक करें. जल्‍द ही शहनाईयां बज उठेंगी. 

3/5

पैसों की तंगी दूर करने का उपाय

Remedy to get rid of money crunch

पैसों की तंगी से निजात पाने के लिए बारिश के पानी को मिट्टी के घड़े में भरकर घर की उत्तर दिशा में रख दें. जल्‍द ही आर्थिक स्थिति बेहतर होने लगेगी. 

4/5

व्‍यापार में घाटे से बचने का उपाय

remedy to avoid losses in business

पीतल के बर्तन में बारिश का पानी इकट्ठा करके रख लें और एकादशी के दिन भगवान विष्‍णु का उससे अभिषेक करें. इससे जल्‍द ही व्‍यापार में होने वाला नुकसान बंद हो जाएगा और मुनाफा होने लगेगा. 

5/5

कर्ज उतारने का उपाय

debt payoff

बारिश का पानी इकट्ठा करके बाल्‍टी में भर लें. रोजाना इस पानी में दूध मिलाकर स्‍नान करें. स्‍नान करते समय भगवान से प्रार्थना करें. एक महीने तक ऐसा करने से धीरे-धीरे कर्ज उतरने लगेगा.