IPL: आईपीएल 2021 में इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती हैं ये टीमें!

आईपीएल के 13वें सीजन में खराब प्रदर्शन के चलते टीमें इन खिलाड़ियों को अगले साल कर सकती है रिलीज, जानिए किन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 04, 2020, 16:36 PM IST

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL 2020) का 13वां सीजन अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है. मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद और बैंगलोर की टीमों ने प्लेऑफ में जगह बना ली है. यह सीजन काफी मजेदार रहा है जहां कई युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया तो वहीं दूसरी ओर कई अनुभवी खिलाड़ियों ने निराश किया. आईपीएल 2021 कुछ महीनों में शुरू होने वाला है. ऐसे में सभी टीम अगले सीजन के लिए इस आईपीएल के तुरंत बाद ही तैयारियों में लग जाएगी. जिन खिलाड़ियों का योगदान टीम में न के बराबर है उन्हें अगले सीजन रिलीज किया जा सकता है. आइए ऐसे कुछ खिलाड़ियों के बारे में बात करते है जो अगले साल रिलीज किए जा सकते हैं. 

 

 

1/5

दिनेश कार्तिक

Dinesh Kartik

आईपीएल के 13वें सीजन में दिनेश कार्तिक ने शुरुआत केकेआर के कप्तान के रूप में की थी. लेेकिन टीम के खराब प्रदर्शन और बल्ले से भी कुछ खास ना कर पाने की वजह से कार्तिक ने बीच सीजन में कप्तानी मोर्गन को सौंप दी. कार्तिक ने 14 मैचों में सिर्फ 169 रन बनाए. ऐसे में टीम अगले सीजन उन्हें रिलीज कर सकती है. 
 

 

2/5

रॉबिन उथप्पा

robin uthappa

रॉबिन उथप्पा को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने कई मौके दिया लेकिन उन्होंने अपनी प्रदर्शन से काफी निराश किया. उथप्पा इस सीजन खेले गए 12 मैचों में 196 रन ही बना सके जिसमें एक भी अर्धशतक शामिल नहीं है.

 

3/5

केदार जाधव

Kedar jadhav

चेन्नई सुपर किंग्स के इस खिलाड़ी ने अपनी खराब बल्लेबाजी के लिए काफी आलोचना झेलनी हैं वो हैं केदार जाधव. पूरे सीजन में उनका बल्ला संघर्ष करता रहा और एक भी अर्धशतक नहीं बना पाया. केदार ने इस सीजन खेले 8 मैचों में मात्र 62 रन बनाये और उनके खराब प्रदर्शन के कारण वह ड्रॉप भी कर दिए गए.

4/5

इशांत शर्मा

Ishant Sharma

पिछले कुछ समय से चोट से परेशान चल रहे भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा इस साल आईपीएल में मात्र एक ही मैच खेल पाए और चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए. दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस गेंदबाज को दोबारा मौका देने की जगह अगले सीजन से पहले किसी युवा गेंदबाज को मौका दे सकती है.

 

5/5

ग्लेन मैक्सवेल

glyn maxwell

इस पूरे सीजन में ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. पंजाब ने ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी को बहुत से मौके दिए लेकिन मैक्सवेल कुछ करने में नाकाम रहे.