Photos: IPL के 8 हैरतअंगेज कैच, जिन्हें देख दांतों तले उंगली दबा लेंगे फैंस

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन का आगाज कल से हो रहा है. वर्ल्ड क्रिकेट की इस सबसे हाई प्रोफाइल लीग में बल्ले और गेंद से ज्यादा बेस्ट फील्डिंग और कैच की चर्चा होती है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Apr 08, 2021, 09:01 AM IST
1/8

पोलार्ड ने एक हाथ से लपका कैच

IPL Top 8 catches

IPL 2020 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड ने बॉउंड्री लाइन पर बल्लेबाज जोस बटलर का एक हाथ से बेहतरीन कैच लपका, जिसने सभी को हक्का बक्का कर दिया था. 

2/8

बेन स्टोक्स का अद्भुत कैच

IPL Top 8 catches

IPL 10 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ बेन स्टोक्स ने IPL 10 के ग्रुप मैच के दौरान मोहम्मद शमी का बॉउंड्री लाइन पर ऐसा अद्भुत कैच लापता जिसे देख दर्शक भी हैरान रह गए.

3/8

ड्वेन ब्रावो बने उड़न तस्तरी

IPL Top 8 catches

IPL 2015 में राजस्थान के बल्लेबाज शेन वॉट्सन के ऊंचे जाते छक्के को ड्वेन ब्रावो ने ऊपर उछल कर उसे कैच में बदल दिया. यह कैच इतना अविश्वसनीय था कि ब्रावो मानो इंसान नहीं कोई उड़न तस्तरी हो.

4/8

गुरकीरत सिंह मान ने उड़ते हुए पकड़ा कैच

IPL Top 8 catches

आईपीएल 2013 में रॉस टेलर के फाइन लेग की तरफ लगाए गए छक्के को गुरकीरत सिंह मान ने कैच में तब्दील किया.

5/8

सुरैश रैना ने पकड़ा गजब का कैच

IPL Top 8 catches

केकेआर के खिलाफ गुजरात लॉयंस के सुरैश रैना ने ऐसा कैच पकड़ा कि जिसे देख कहा जा सकता है कि रैना ही इस कैच को लपक सकते हैं. स्मिथ की गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने स्लिप के ऊपर से खेलने की चतुराई दिखानी चाही. लेकिन वे भूल गए थे कि वहां रैना खड़े हैं. रैना हवा में उड़े और गजब का कैच पकड़ा.

 

6/8

एबी डिविलियर्स बने सुपरमैन

IPL Top 8 catches

एबी डिविलियर्स तो महामानव हैं. मुंबई इंडियंस के अंबति रायूडु के जिस कैच को उन्होंने पकड़ा, इससे तो ऐसा ही मालूम पड़ता है.

7/8

क्रिस लिन का कैच देख दर्शकों के उड़े होश

IPL Top 8 catches

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी क्रिस लिन ने आईपीएल 2014 में बाउंड्री लाइन पर डिविलयर्स का अविश्वसनीय कैच पकड़ा. यह आईपीएल के इतिहास के बेहतरीन कैचों में से एक है.

8/8

वॉटसन और डेविड वीसे की जुगलबंदी

IPL Top 8 catches

आरसीबी के शेन वॉटसन और डेविड वीसे ने दिल्ली डेयरडेविल्स के श्रेयस अय्यर का कैच इस जुगलबंदी से पकड़ा कि आप हैरान हो जाएंगे.