VIDEO: IPL 2022 में इस घातक बल्लेबाज ने जड़ा सबसे लंबा छक्का, देखने वालों के उड़े होश
Advertisement
trendingNow11142383

VIDEO: IPL 2022 में इस घातक बल्लेबाज ने जड़ा सबसे लंबा छक्का, देखने वालों के उड़े होश

आईपीएल 2022 का 11वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. इस मैच में पंजाब के एक बल्लेबाज ने सीजन 15 का अभी तक का सबसे लंबा छक्का जड़ा. इससे पहले भी इस सीजन का सबसे लंबा छक्का इसी बल्लेबाज के नाम था.

Photo (IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 का 11वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच में मुंबई के ब्रेब्रोन स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में सीएसके को हार का सामना करना पड़ा, ये टीम की इस सीजन में लगातार तीसरी हार थी. पूरे मुकाबले में पंजाब का दबदबा रहा, पहले बल्लेबाजों ने बड़ा स्कोर खड़ा किया फिर गेंदबाजों ने जमकर चेन्नई के बल्लेबाजों को परेशान किया. इस मैच में पंजाब के बल्लेबाजों की तरफ से कई बड़े-बड़े शॉट्स देखने का मिले लेकिन एक छक्के ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी क्योंकि ये छक्का अभी तक इस सीजन का सबसे लंबा छक्का है.

  1. IPL 2022 का सबसे लंबा छक्का
  2. पंजाब किंग्स ने सीएसके को हराया
  3. CSK की लगातार तीसरी हार

IPL 2022 का सबसे लंबा छक्का

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के हीरो लियाम लिविंगस्टोन रहे. लिविंगस्टोन के बल्ले से एक विस्फोटक पारी देखने को मिली और इसी पारी ने चेन्नई के लिए हार की कहानी लिखी. इस मैच में लिविंगस्टोन ने 5 छक्के लगाए, जिसमें से एक छक्का इस सीजन का सबसे लंबा छक्का था. लिविंगस्टोन ने मैच के पांचवें ओवर में मुकेश चौधरी के ओवर में ये कारनामा किया, चौधरी के इस ओवर में पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने 26 बटोरे. इस ओवर की पहली ही गेंद पर लिविंगस्टोन ने 108 मीटर का छक्का जड़ा, ये छक्का सीधे स्टैंड्स में बैठे फैंस के पास जा गिरा. लिविंगस्टोर ने मुकेश के ओवर में तीन चौके और दो बड़े छक्के लगाए.

यहां देखें लिविंगस्टन का ये छक्का

इस सीजन में सबसे लंबे छक्के का रिकॉर्ड

बल्लेबाज                         छक्का
लियाम लिविंगस्टोन         108 मीटर
लियाम लिविंगस्टोन         105 मीटर
जॉस बटलर                   101 मीटर
ईशान किशन                  98 मीटर

लियाम की विस्फोटक पारी

विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने इस मैच में एक शानदार पारी खेली. लिविंगस्टोन 32 गेंदों पर 60 रन बनाकर पवेलियन लौटे, इस पारी में उनके बल्ले से 5 चौके और 5 छक्के निकले और 187.50 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. लिविंगस्टोन ने इस मैच में 3 ओवर गेंदबाजी भी की जिसमें उन्होंने 8.33 की इकोनॉमी से 25 रन दिए और 2 विकेट भी लिए. लिविंगस्टोन इस सीजन में अभी तक 3 मैचों में 98 रन बना चुके हैं और 2 विकेट लिए हैं.

पंजाब की शानदार जीत

सीएसके के कप्तान रवींद्र जडेजा ने मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. सीएसके के गेंदबाजों की तरफ से अच्छी शुरुआत भी देखने को मिली लेकिन लियम लिविंगस्टन ने मैदान पर उतरने के बाद अपने अंदाज में बल्लेबाजी करना शुरू की और पूरा मुकाबला बदल दिया. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 180 रन बनाए. लेकिन 181 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम 18वें ओवर तक ही ऑलआउट हो गई. सीएसके ने सिर्फ 126 रन बनाए और इस सीजन में लगातार तीसरा मुकाबला गंवा दिया.

Trending news