WTC Final से पहले टीम को लगा बेहद तगड़ा झटका, चोट के चलते अचानक बाहर हुआ ये खूंखार खिलाड़ी
Advertisement

WTC Final से पहले टीम को लगा बेहद तगड़ा झटका, चोट के चलते अचानक बाहर हुआ ये खूंखार खिलाड़ी

Cricketer Injury News: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से इंग्लैंड की धरती पर ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है. वहीं, 2 जून से अफगानिस्तान की टीम श्रीलंका की धरती पर 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. IPL 2023 के बाद अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान चोटिल हो गए.      

WTC Final से पहले टीम को लगा बेहद तगड़ा झटका, चोट के चलते अचानक बाहर हुआ ये खूंखार खिलाड़ी

Star Cricketer Injured: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से इंग्लैंड की धरती पर ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है. वहीं, 2 जून से अफगानिस्तान की टीम श्रीलंका की धरती पर 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. IPL 2023 के बाद अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान चोटिल हो गए.        

WTC Final से पहले टीम को लगा बेहद तगड़ा झटका

अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान की पीठ के निचले हिस्से में चोट लग गई है और वह श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज के पहले दो मैचों से बाहर हो गए हैं. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि राशिद खान पूर्ण चिकित्सा निगरानी में रहेंगे, और 7 जून को उनके अंतिम मैच के लिए लौटने की उम्मीद है.

चोट के चलते अचानक बाहर हुआ ये खूंखार खिलाड़ी   

तीन मैचों की सीरीज शुक्रवार (2 जून) को हंबनटोटा में पहले वनडे के साथ शुरू होगी, दूसरा मैच दो दिन बाद उसी मैदान पर खेला जाएगा. वनडे सीरीज के सात दिन बाद, अफगानिस्तान को चटोग्राम में बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलना है. राशिद खान आईपीएल 2023 में मोहम्मद शमी के बाद गुजरात टाइटंस के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज थे. गुजरात टाइटंस की टीम सोमवार रात फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से हार गई थी. राशिद खान 27 विकेटों के साथ टूर्नामेंट के संयुक्त रूप से दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे.

निभानी होगी अतिरिक्त जिम्मेदारी 

राशिद खान की गैरमौजूदगी में मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान और नूर अहमद को अफगानिस्तान के स्पिन विभाग में अतिरिक्त जिम्मेदारी निभानी होगी. पिछले महीने अफगानिस्तान ने श्रीलंका वनडे के लिए हशमतुल्लाह शाहिदी के नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी. आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने के बाद, अफगानिस्तान अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम की तैयारी के लिए श्रीलंका के खिलाफ सीरीज पर नजर गड़ाए हुए हैं.

Trending news