IND vs SA: पूर्व सेलेक्टर ने दिया बड़ा बयान, कहा-South Africa सीरीज में इन 2 खिलाड़ियों को करो टीम में शामिल
Advertisement

IND vs SA: पूर्व सेलेक्टर ने दिया बड़ा बयान, कहा-South Africa सीरीज में इन 2 खिलाड़ियों को करो टीम में शामिल

MSK Prasad On Dinesh Karthik Rahul Tewatia:  दिनेश कार्तिक और राहुल तेवतिया ने आईपीएल 2022 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीता है. अब भारत के पूर्व सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कार्तिक और तेवतिया को टीम इंडिया में शामिल करने की मांग की है. 

File Photo

MSK Prasad On Dinesh Karthik Rahul Tewatia: IPL 2022 अपने आखिरी चरण में खेला जा रहा है. आईपीएल के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी है. अब पूर्व भारतीय मुख्य सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने टीम इंडिया में दो प्लेयर्स को शामिल करने की मांग की है. 

प्रसाद ने दिया ये बयान 

एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने कहा कि दिनेश कार्तिक और राहुल तेवतिया दोनों को नौ जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज में जरूर आजमाया जाना चाहिए, जबकि हार्दिक की भी वापसी कराने की बात की.  उन्होंने कहा, ‘हार्दिक, जड्डू (जडेजा), कार्तिक और तेवतिया फिनिशर की भूमिका में मेरे चार खिलाड़ी होंगे. कार्तिक और तेवतिया इस मौजूदा आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं और हार्दिक ने भी अच्छी वापसी की है. वर्ल्ड कप में अब भी कुछ समय बचा है, लेकिन कार्तिक और तेवतिया को मौका दिया जाना चाहिए.’

तेवतिया ने दिखाया दम 

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के लिए खेलते हुए राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने कमाल का खेल दिखाया है. उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया है. वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. उनके पास छक्के लगाने की काबिलियत मौजूद है. IPL 2022 के 12 मैचों में 193 रन बनाए हैं, जिसमें पंजाब किंग्स के खिलाफ लगातार गेंदों में लगाए गए दो छक्के शामिल हैं. 

कार्तिक ने आरसीबी को जिताए कई मैच 

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने निचले क्रम पर आकर आरसीबी को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 में अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया है. IPL 2022 के 12 मैचों में दिनेश कार्तिक ने 274 रन बनाए हैं. अपनी बैटिंग के दम पर ही राहुल तेवतिया और दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया के लिए अपनी दावेदारी पेश की है. 

फिनिशर की रहती है अहम भूमिका 

आधुनिक क्रिकेट में ‘फिनिशर’ की भूमिका का महत्व बढ़ता ही जा रहा है और भारतीय टीम को निश्चित रूप से उन खिलाड़ियों की जरूरत होगी जो पहली गेंद से ही शॉट लगा सकें. तेवतिया ने असंभव परिस्थितियों में भी मैच जीतने की ख्याति अर्जित कर ली है, जबकि 2004 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले कार्तिक ने एक और वापसी के लिए गजब की ललक दिखाई है. प्रसाद ने कहा, ‘आप कार्तिक को देखो तो उसने भारत के लिए टी20 फॉर्मेट में लगातार अच्छा किया है, जिसमें निदहास ट्रॉफी शानदार रही.’

(इनपुट: भाषा)

Trending news