IPL 2023: आईपीएल के बीच इन टीमों के लिए आई बुरी खबर, अचानक हो जाएंगी सीजन से बाहर!
Advertisement

IPL 2023: आईपीएल के बीच इन टीमों के लिए आई बुरी खबर, अचानक हो जाएंगी सीजन से बाहर!

IPL 2023: आईपीएल 2023 में सभी टीमों के बीच प्लेऑफ में जाने की रस्साकशी जारी है. इस बीच कुछ टीमों के लिए एक बुरी खबर है. इन टीमों की अचानक ही सीजन से बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है.

IPL 2023: आईपीएल के बीच इन टीमों के लिए आई बुरी खबर, अचानक हो जाएंगी सीजन से बाहर!

IPL Playoffs 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 धीरे-धीरे अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रहा है. खेले जा रहे सभी मुकाबले एक हार या एक जीत के साथ ही काफी अंतर पैदा कर रहे हैं. ऐसे में कुछ टीमों पर अब बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. ऐसे में अगर ये टीमें अपना अगला एक भी मैच हारती हैं, तो इनका प्लेऑफ में जाना बेहद ही मुश्किल हो जाएगा. आइए आपको बताते हैं.

आने वाले मैचों में जीत बेहद जरूरी

आईपीएल 2023 में अभी तक 55 मैच खेले जा चुके हैं. पांच टीमें मौजूदा समय में ऐसी हैं, जो अगर एक मैच भी हार जाती हैं तो उनका प्लेऑफ में जाने का गणित बिगड़ सकता है. ये टीमें - सनराइजर्स हैदराबाद(10 मैच, 8 अंक), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(11 मैच, 10 अंक), कोलकाता नाइटराइडर्स(11 मैच, 10 अंक), राजस्थान रॉयल्स(11 मैच, 10 अंक) और पंजाब किंग्स(11 मैच, 10 अंक) हैं. इन सभी टीमों को अपने आने वाले सारे मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी, नहीं तो प्लेऑफ में जाने का सपना अधूरा रह जाएगा. हालांकि, यह भी संभव नहीं कि ये पांचों टीमें अपने सभी मैच जीत जाएं क्योंकि इन टीमों के आपस में भी मुकाबले हैं.

टॉप 4 में ये टीमों हैं शामिल

इस सीजन के अब तक हुए 55 मैचों के बाद हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस 16 अंकों के साथ मजबूती से पहले नंबर पर बनी हुई है और टीम आसानी से प्लेऑफ में पहुंचती दिख रही है. इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स है जिसके 15 अंक हैं, जबकि तीसरे नंबर पर 12 अंकों के साथ मुंबई इंडियंस है. चौथे नंबर पर 11 अंक लेकर लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम है.

28 मई को मिलेगा IPL 2023 का विजेता

आईपीएल 2023 के प्लेऑफ और फाइनल मुकाबले 23 मई से 28 मई 2023 तक चेन्नई और अहमदाबाद में खेले जाएंगे. चेन्नई का चेपॉक स्टेडियम 23 मई और 24 मई को क्वालीफायर-1 और एलिमिनेटर की मेजबानी करेगा. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर 26 को क्वालीफायर-2 और फिर 28 मई लीग का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा.

जरूर पढ़ें

ईशान-भरत नहीं, WTC फाइनल के लिए ये खिलाड़ी था बेस्ट; सेलेक्टर्स ने कर दिया बड़ा ब्लंडर!
टीम IND में जल्द डेब्यू करेगा आईपीएल का ये बेस्ट फिनिशर, बल्ले से रन नहीं उगलता है आग!
कप्तान वॉर्नर का एक फैसला टीम पर पड़ा भारी, पूरे सीजन दिल्ली कैपिटल्स को झेलनी पड़ी शर्मिंदगी!
वर्ल्ड कप 2023 में टीम का हिस्सा बनेगा ये खूंखार गेंदबाज, बोर्ड ने खुद किया कंफर्म

Trending news