IPL 2022: 'चौपट' हुआ इस धाकड़ खिलाड़ी का करियर! नहीं तो रोहित के बाद बनता टीम इंडिया का कप्तान
Advertisement

IPL 2022: 'चौपट' हुआ इस धाकड़ खिलाड़ी का करियर! नहीं तो रोहित के बाद बनता टीम इंडिया का कप्तान

IPL 2022 के बाद एक खिलाड़ी के लिए टीम में अपनी जगह बचा पाना भी मुश्किल हो जाएगा. नहीं तो एक समय ऐसा माना जाता था कि ये खिलाड़ी भारतीय टीम का अगला कप्तान भी बन सकता है. 

फोटो (BCCI)

IPL 2022: भारत में खेली जा रही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पर इस वक्त पूरी दुनिया की नजरें हैं. खासकर इस लीग में कमाल दिखाकर कई भारतीय खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) में वापसी की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जिसकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए वो भारतीय टीम से अपने जमे हुए स्थान को भी खो सकता है. ये खिलाड़ी भविष्य में टीम इंडिया का कप्तान बनने का भी दावेदार है, लेकिन अब उसके लिए खुद की जगह बचा पाना भी मुश्किल ही नजर आ रहा है. 

क्या अपनी जगह खो देगा ये खिलाड़ी?

अपनी रिपोर्ट में हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उनका नाम श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) है. अय्यर टीम इंडिया के नियमित सदस्य रहते आए हैं और इस साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में खेलने के भी मुख्य दावेदार होंगे. लेकिन अब उनकी जगह टीम में से छिनती हुई नजर आ रही है. आईपीएल के इस सीजन में मिडिल ऑर्डर में कई खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया है. वहीं सूर्यकुमार यादव से तो अय्यर को हमेशा ही खतरा रहा है. इस सीजन भले ही मुंबई की टीम ने ज्यादा अच्छा प्रदर्शन ना किया हो, लेकिन सूर्यकुमार ने बुरे समय में भी अपने बल्ले का जोर खूब दिखाया. वहीं हार्दिक पांड्या की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए ऐसा लगता है कि ये खिलाड़ी भी ऊपर बल्लेबाजी करने के लिए आ सकता है, ऐसे में अय्यर की जगह को खतरा ही है. 

माने जाते थे कप्तानी के दावेदार

पिछले कुछ सालों तक अय्यर को टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी करने का भी एक बड़ा दावेदार माना जाता था. अय्यर (Shreyas Iyer) ने 2020 आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को पहली बार अपनी ही कप्तानी में फाइनल तक पहुंचाया था. वहीं इस साल भी अय्यर से ऐसी ही उम्मीद की जा रही थी, लेकिन वो खरे नहीं उतर पाए. केकेआर अब प्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर है. ऐसे में अय्यर ने अपनी कप्तानी की दावेदारी भी अब खो दी है. 

बल्ले से किया ठीक-ठाक प्रदर्शन

वहीं श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के बल्ले से प्रदर्शन की बात की जाए तो वो इस सीजन ठीक-ठाक रहा है. अय्यर ने आईपीएल 2022 में 10 मैचों में 324 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 हाफ सेंचुरी जड़ी हैं. लेकिन एक-दो अच्छी पारियों को हटा दिया जाए तो ये खिलाड़ी उतना प्रभाव नहीं छोड़ पाया है. वहीं हर बार उनकी जगह लेने वाले सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन कमाल का रहा है. उन्होंने सिर्फ 7 ही मैचों में 290 रन ठोके हैं. पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भी सूर्यकुमार यादव अय्यर की जगह टीम में शामिल हुए थे.

Trending news