IPL 2023: भारत के ये खिलाड़ी इस बार जीत जाएंगे ऑरेंज कैप! पिछली बार रहे थे पूरी तरह फ्लॉप
Advertisement

IPL 2023: भारत के ये खिलाड़ी इस बार जीत जाएंगे ऑरेंज कैप! पिछली बार रहे थे पूरी तरह फ्लॉप

IPL 2023: आईपीएल में जो खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाता है उसे टूर्नामेंट खत्म होने के बाद ऑरेंज कैप दी जाती है. इस आईपीएल में भी कई खिलाड़ी ऑरेंज कैप के दावेदार हैं. ऑरेंज कैप जीतने की लिस्ट में विदेशी खिलाड़ियों का हमेशा से दबदबा रहा है. ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि इस बार यह कैप किसके नाम होती है.    

IPL 2023: भारत के ये खिलाड़ी इस बार जीत जाएंगे ऑरेंज कैप! पिछली बार रहे थे पूरी तरह  फ्लॉप

Orange Cap in IPL: आईपीएल में जो खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाता है उसे टूर्नामेंट खत्म होने के बाद ऑरेंज कैप दी जाती है. इस आईपीएल में भी कई खिलाड़ी ऑरेंज कैप के दावेदार हैं. ऑरेंज कैप जीतने की लिस्ट में विदेशी खिलाड़ियों का हमेशा से दबदबा रहा है. ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि इस बार यह कैप किसके नाम होती है. आइए आपको बताते हैं 3 ऐसे भरतीय खिलाड़ियों के बारे में जो इस सीजन ऑरेंज कैप जीत सकते हैं. 

विराट कोहली 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इन दिनों शानदार फॉर्म में आ चुके हैं. अगर आईपीएल में भी उनके बल्ले से रन निकले तो हो सकता है वह अपने फैंस को 2016 आईपीएल की याद दिला दें. 2016 आईपीएल में उन्होंने जमकर रन बनाए थे और उस सीजन ऑरेंज कैप भी अपने नाम की थी. ऐसे में कोहली इस सीजन ऑरेंज कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं. पिछला आईपीएल सीजन विराट के लिए खास नहीं रहा था. उनके बल्ले से 341 रन निकले थे.  

रोहित शर्मा     

आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला भी इस सीजन में चल सकता है. हालांकि उन्होंने अभी तक आईपीएल इतिहास में एक बार भी ऑरेंज कैप अपने नाम नहीं की है लेकिन यह सब बखूबी जानते हैं कि अगर उनका बल्ला चलता है तो उन्हें रोकना फिर इतना आसान नहीं होता. रोहित की कप्तानी में  मुंबई ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

केएल राहुल 

लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल भी ऑरेंज कैप की रेस में इस बार नजर आ सकते हैं. हालांकि, राहुल के बल्ले से पिछले कुछ मैचों में रन नहीं निकले हैं लेकिन उनकी बल्लेबाजी करने की कला से सब परिचित हैं. पिछले सीजन राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने 2022 आईपीएल में 616 रन बनाए थे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news