IPL 2023: संजू सैमसन को अब दिखानी होगी 'बेरहमी', इस खिलाड़ी को नहीं किया बाहर तो हाथ से गई ट्रॉफी!
Advertisement
trendingNow11649642

IPL 2023: संजू सैमसन को अब दिखानी होगी 'बेरहमी', इस खिलाड़ी को नहीं किया बाहर तो हाथ से गई ट्रॉफी!

Sanju Samson: पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स का एक खिलाड़ी लगातार खराब प्रदर्शन कर रहा है लेकिन कप्तान संजू सैमसन 'रहम' दिखाए जा रहे हैं. उस खिलाड़ी को अभी तक सीजन में राजस्थान के तीनों मैचों में मौका दिया गया लेकिन उसका बल्ला शांत है. राजस्थान को फिर से ट्रॉफी जीतने के लिए कड़ा फैसला लेना होगा.

sanju samson ipl 2023 trophy

IPL 2023, CSK vs RR: दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आज यानी बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 17वां मैच खेलने उतरेगी. टीम के सामने एमए चिदंबरम स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स की कड़ी चुनौती होगी. राजस्थान ने सीजन में अभी तक अच्छा खेल दिखाया है लेकिन टीम का एक खिलाड़ी लगातार खराब प्रदर्शन कर रहा है. कप्तान संजू सैमसन फिर भी 'रहम' दिखाए जा रहे हैं.

अभी तक सीजन में अच्छा रहा है RR का प्रदर्शन

राजस्थान रॉयल्स आईपीएल के शुरुआती सीजन में चैंपियन बनी थी. तब टीम की कप्तानी दिवंगत शेन वॉर्न के पास थी. तब से लेकर अब तक कई कप्तान बदले गए, खिलाड़ी इधर-उधर हुए लेकिन राजस्थान टीम को खिताब नहीं मिला. अब टीम की कमान संजू सैमसन संभाल रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में 3 मैच खेले और 2 में जीत दर्ज की. टीम का नेट रन रेट भी काफी बेहतर है जो 2 से भी ज्यादा का है. 10 टीमों की तालिका में राजस्थान दूसरे नंबर पर है.

सैमसन को लेना होगा कड़ा फैसला

राजस्थान रॉयल्स के लिए मौजूदा सीजन में बल्लेबाजी अच्छी हो रही है लेकिन एक खिलाड़ी लगातार मौकों को बर्बाद कर रहा है. ऐसे में माना जा रहा है कि राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को अगर राजस्थान को दूसरी बार ट्रॉफी दिलानी है तो कुछ कड़े फैसले लेने होंगे और उस खिलाड़ी को बाहर करना होगा.

बार-बार मौके बर्बाद कर रहा ये खिलाड़ी

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि रियान पराग हैं. गुवाहाटी में जन्मे रियान पराग ने अभी तक इस सीजन में 3 मैचों में कुल 34 रन बनाए हैं. वह सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में केवल 7 रन बना पाए थे. इसके बाद उन्हें पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में मौका दिया गया. तब उनके बल्ले से 20 रन निकले. पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुवाहाटी में अपने घरेलू मैदान पर खेलते हुए रियान पराग 7 ही रन बना सके. तब उन्हें नंबर-4 पर भेजा गया था. संजू इसके बावजूद रियान पराग को बार-बार मौके दे रहे हैं.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जड़ा है शतक

21 साल के रियान पराग दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और लेग-ब्रेक गेंदबाजी भी कर लेते हैं. वह भारत की अंडर-19 टीम के सदस्य रहे हैं. उन्होंने अभी तक 24 फर्स्ट क्लास मैचों में एक शतक और 10 अर्धशतकों की मदद से कुल 1373 रन बनाए हैं और इस दौरान 47 विकेट भी लिए. उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो रियान ने 84 मैचों में 11 अर्धशतक लगाते हुए 1489 रन जोड़े हैं और 30 विकेट भी लिए हैं. वह अभी तक भारत की सीनियर टीम की जर्सी नहीं पहन सके हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news