close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ISSF World Cup: मनु भाकर और हीना सिद्धू क्वालीफिकेशन में ही बाहर, अनीश भानवाला पांचवें नंबर पर रहे

मनु भाकर, हीना सिद्धू 10 मीटर एयर पिस्टल में और गायत्री नित्यानदम, सुनिधि चौहान 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन के लिए फाइनल में क्वालीफाई करने में विफल रहीं.   

ISSF World Cup: मनु भाकर और हीना सिद्धू क्वालीफिकेशन में ही बाहर, अनीश भानवाला पांचवें नंबर पर रहे
हीना सिद्धू और मनु भाकर. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मनु भाकर (Manu Bhaker) और हीना सिद्धू (Heena Sidhu) मंगलवार को आईएसएसएफ विश्व कप  (ISSF World Shooting) में उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रहीं. ये दोनों ही निशानेबाज मंगलवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाईं. गायत्री नित्यानदम और सुनिधि चौहान भी महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहीं. अनीश भानवाला पुरुषों के 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे. लेकिन इसके बाद उनका प्रदर्शन गड़बड़ा गया. वे छह खिलाड़ियों के फाइनल में पांचवें नंबर पर रहे.

शूटिंग विश्व कप (Shooting World Shooting) नई दिल्ली के डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रहा है. इसमें मंगलवार को 17 वर्षीय मनु भाकर, हीना सिद्धू, गायत्री नित्यानदम और सुनिधि चौहान उतरीं. मनु भाकर से उम्मीद थी कि वे 25 मीटर पिस्टल फाइनल की निराशा को भुलाकर अच्छा प्रदर्शन करेगी, लेकिन वे ऐसा नहीं कर सकीं. मनु भाकर 10 मीटर एयर पिस्टल के क्वालीफिकेशन में 573 के स्कोर के साथ 14वें स्थान पर रहीं. 

मनु से अधिक अनुभवी हीना सिद्धू भी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरीं. वे 571 का स्कोर बनाकर 25वें स्थान पर रही. पहली बार विश्व कप में भाग ले रही अनुराधा ने भी 571 अंक बनाए और वह 22वें स्थान पर रहीं. इस तरह तीनों भारतीय शूटर 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में प्रवेश नहीं कर सकीं. हंगरी की वेरोनिका मेजर (245.1) ने इस इवेंट में स्वर्ण पदक जीता. ताइवान की चिया यिंग वु ने रजत (238.4) और कोरिया की बोमी किम (218.3) ने कांस्य पदक हासिल किया. 

दिन की अन्य स्पर्धाओं में महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में भारत की नित्यानदम ने 1163 का स्कोर बनाया. वे 36वें स्थान पर रहीं. सुनिधि चौहान 1156 का स्कोर ही बना पाईं और उन्हें 49वें स्थान से संतोष करना पड़ा. स्विट्जरलैंड की निना क्रिस्टियन ने इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता. चीन की शी मेंगयावो को रजत पदक और कजाकिस्तान की येलिजावेता कोरोल को कांस्य पदक मिला. स्विटजरलैंड और चीन को इस स्पर्धा के ओलंपिक कोटा मिले. 

(भाषा)