Italian Open: Rafael Nadal ने वर्ल्ड नंबर-1 Novak Djokovic को हराया, 10वीं बार खिताब पर जमाया कब्जा

इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग में राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को हराकर ये खिताब 10वीं बार हासिल किया है. वहीं महिला एकल वर्ग में इगा स्विएतेक (Iga Swiatek) खिताब जीत लिया है.    

Italian Open: Rafael Nadal ने वर्ल्ड नंबर-1 Novak Djokovic को हराया, 10वीं बार खिताब पर जमाया कब्जा
(फोटो-twitter)

रोम: स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में पुरुष एकल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया है. नडाल ने विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को हराकर ये जीत दर्ज की.

नडाल (Rafael Nadal) ने दो घंटे 49 मिनट तक चले इस मुकाबले में जोकोविच को 7-5, 1-6, 6-3 से हराकर इटालियन ओपन के खिताब पर कब्जा किया.

राफेल नडाल ने जीता खिताब

राफेल नडाल (Rafael Nadal) 12वीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे और उन्होंने 10वीं बार यह खिताब जीता. वहीं नडाल और जोकोविच के बीच छठी बार इटालियन ओपन का खिताबी मुकाबला खेला गया जिसमें स्पेनिश खिलाड़ी ने सर्बियाई खिलाड़ी को पराजित किया. 

नडाल ने इसके साथ ही जोकोविच के 36 एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीतने की बराबरी कर ली.

 

नडाल (Rafael Nadal) ने कड़े मुकाबले में पहला सेट अपने नाम किया जबकि दूसरे सेट में जोकोविच ने एकतरफा अंदाज में इस सेट को जीता. तीसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों ने कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाई लेकिन अंत में नडाल ने नंबर-1 खिलाड़ी को मात दी.

जोकोविच ने इस मैच में पांच एस लगाए और चार बेजां भूलें की, जबकि नडाल ने तीन एस लगाए और सिर्फ एक बेजां भूल की.

स्विएतेक ने जीता खिताब

वहीं पोलैंड की इगा स्विएतेक (Iga Swiatek) ने चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा (Karolina Pliskova) को हराकर इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में महिला एकल वर्ग का खिताब जीत लिया. स्विएतेक ने 46 मिनट तक चले एकतरफा फाइनल मुकाबले में नौवीं रैंकिंग की प्लिस्कोवा को लगातार सेटों में 6-0, 6-0 से हराकर खिताब जीता.

इस जीत के साथ ही स्विएतेक (Iga Swiatek) ने अपना पहला डब्ल्यूटीए 1000 खिताब जीता जबकि उनके करियर का यह तीसरा खिताब है। उन्होंने पिछले साल फ्रेंच ओपन और फरवरी में एडिलेड का खिताब जीता था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.