'राजनीति मेरे लिए नहीं...', स्टार प्लेयर का पॉलिटिक्स से हुआ मोह भंग, 10 साल में 6 चुनाव हारने के बाद लिया फैसला
Advertisement
trendingNow12308101

'राजनीति मेरे लिए नहीं...', स्टार प्लेयर का पॉलिटिक्स से हुआ मोह भंग, 10 साल में 6 चुनाव हारने के बाद लिया फैसला

Bhaichung Bhutia Quits Politics: भारतीय फुटबॉल के दिग्गज बाइचुंग भूटिया ने चुनावी राजनीति से संन्यास ले लिया है. उन्होंने मंगलवार (25 जून) को इसकी घोषणा की. भूटिया ने कहा कि वह सिक्किम में 2024 के चुनाव नतीजों के बाद राजनीति छोड़ देंगे और उन्होंने कहा कि चुनावी राजनीति उनके लिए नहीं है.

'राजनीति मेरे लिए नहीं...', स्टार प्लेयर का पॉलिटिक्स से हुआ मोह भंग, 10 साल में 6 चुनाव हारने के बाद लिया फैसला

Bhaichung Bhutia Quits Politics: भारतीय फुटबॉल के दिग्गज बाइचुंग भूटिया ने चुनावी राजनीति से संन्यास ले लिया है. उन्होंने मंगलवार (25 जून) को इसकी घोषणा की. भूटिया ने कहा कि वह सिक्किम में 2024 के चुनाव नतीजों के बाद राजनीति छोड़ देंगे और उन्होंने कहा कि चुनावी राजनीति उनके लिए नहीं है. हाल ही में संपन्न सिक्किम विधानसभा चुनावों में भूटिया को 10 साल में छठी बार चुनावी राजनीति में हार का सामना करना पड़ा.

4 हजार से ज्यादा वोटों से हारे थे चुनाव

बाइचुंग भूटिया बरफंग सीट पर सत्तारूढ़ सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के रिक्शाल दोरजी भूटिया से 4,346 मतों के अंतर से हार गए थे. उन्होंने एक बयान में कहा, ''2024 के चुनाव नतीजों के बाद मुझे एहसास हुआ है कि चुनावी राजनीति मेरे लिए नहीं है. इसलिए मैं तत्काल प्रभाव से सभी तरह की चुनावी राजनीति छोड़ रहा हूं.''

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप के बीच आई बुरी खबर, क्रिकेट के इस बड़े नियम को बनाने वाले की हो गई मौत

अपनी पार्टी का किया था विलय

हमरो सिक्किम पार्टी के पूर्व अध्यक्ष भूटिया ने इस साल की शुरुआत में अपनी पार्टी का सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) में विलय कर दिया था और एसडीएफ के टिकट पर बरफंग से चुनाव लड़ा था. विधानसभा चुनावों में सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट पार्टी सिर्फ एक सीट पर सिमट गई और एसकेएम ने 32 में से 31 सीटें जीत लीं.

ये भी पढ़ें: ​IND vs ENG Semifinals: फैंस के लिए दिल तोड़ने वाली खबर, सेमीफाइनल में 88% बारिश के चांस, टूट जाएगा ट्रॉफी का सपना

भूटिया को इस बात का अफसोस

भूटिया ने कहा, "मेरा एकमात्र अफसोस यह है कि मुझे लगा कि मेरे पास खेल और पर्यटन के विकास के संबंध में बहुत अच्छे विचार हैं, जिन्हें यदि मौका मिलता तो मैं उन्हें लागू करना चाहता. मैं इस प्रकार बहुत ईमानदारी और निष्ठा से राज्य के विकास में योगदान देता. दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो सका. मुझे यकीन है कि ऐसा करने के लिए बेहतर विचारों वाले और भी लोग होंगे."

Trending news