Manu Bhaker: 'मैं अभी ठीक नहीं...', हैट्रिक मेडल से चूकने के बाद शूटर मनु भाकर के छलके आंसू, हारने पर किया बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow12366449

Manu Bhaker: 'मैं अभी ठीक नहीं...', हैट्रिक मेडल से चूकने के बाद शूटर मनु भाकर के छलके आंसू, हारने पर किया बड़ा खुलासा

Manu Bhaker Paris Olympics: भारत की स्टार शूटर मनु भाकर पेरिस ओलंपिक में मेडल की हैट्रिक लगाने से चूक गईं. वह विमेंस 25 मीटर पिस्टल इवेंट में चौथे स्थान पर रहीं. 22 वर्षीय मनु ने इससे पहले महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल और 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज जीता है.

Manu Bhaker: 'मैं अभी ठीक नहीं...', हैट्रिक मेडल से चूकने के बाद शूटर मनु भाकर के छलके आंसू, हारने पर किया बड़ा खुलासा

Manu Bhaker Paris Olympics: भारत की स्टार शूटर मनु भाकर पेरिस ओलंपिक में मेडल की हैट्रिक लगाने से चूक गईं. वह विमेंस 25 मीटर पिस्टल इवेंट में चौथे स्थान पर रहीं. 22 वर्षीय मनु ने इससे पहले महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल और 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज जीता है. वह मिक्स्ड टीम इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ उतरी थीं. मेडल की हैट्रिक लगाने से चूकने के बाद मनु भावुक हो गईं. उन्होंने हार को लेकर बड़ा खुलासा कर दिया.

फाइनल में नर्वस हो गई थीं मनु

मनु ने स्वीकार किया कि फाइनल के दौरान थोड़ी 'नर्वस' महसूस कर रही थीं. उन्होंने कहा, ''मैं वास्तव में इसके बारे में बहुत घबरा गई थी. फिर मैं शांत रहने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रही थी, लेकिन यह पर्याप्त नहीं था.'' आठ शूटरों के फाइनल में 28 के स्कोर के साथ समाप्त करने के बाद मनु निराश थीं. उन्हें हंगरी की ब्रॉन्ज मेडल विनर वेरोनिका मेजर ने हराया.

'ओलंपिक मेरे लिए बहुत अच्छा रहा'

मनु ने आंखों में आंसुओं के साथ कहा, ''ओलंपिक मेरे लिए बहुत अच्छा रहा. मैं पहले से ही अगले ओलंपिक की ओर देख रही हूं. मुझे खुशी है कि दो मेडल मिले. मैं अभी ठीक नहीं हूं. चौथा स्थान बहुत अच्छी जगह नहीं है.'' मनु ने दावा किया कि उन्होंने पूरी तरह से खुद को सबसे अलग कर लिया था और अपने आस-पास के लोगों की बातों भटक नहीं रही थीं. बता दें कि लोगों को मनु से हैट्रिक मेडल की उम्मीद थी. इसे लेकर ओलंपिक के दौरान भी चर्चा होती थी.

 

 

इस बार मैं उतना अच्छा नहीं कर पाई: मनु

मनु ने कहा, ''ईमानदारी से कहूं तो मैं सोशल मीडिया से दूर रही हूं और मैंने अपना फोन चेक नहीं किया है, इसलिए मुझे नहीं पता कि क्या हो रहा है.  मुझे पता है कि मैं अपनी पूरी कोशिश कर रही थी. ज्यादातर इवेंट में मैं एक अच्छा प्रदर्शन देने में सक्षम थी.  इस बार मैं उतना अच्छा नहीं कर पाई. जैसे ही मेरा मैच खत्म हुआ, तो मैं अगली बार को लेकर सोचने लगी.'' मनु ने पहले से ही 2028 लॉस एंजिल्स ओलंपिक पर अपनी नजरें लगा दी हैं.

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: मनु भाकर की पूरी नहीं हुई हैट्रिक, पेरिस ओलंपिक में रिकॉर्ड तीसरा मेडल जीतने से चूकीं

फाइनल में कैसा रहा मनु का प्रदर्शन

मनु पांच-पांच निशाने के 10 सीरीज के फाइनल में शुरुआती आठ सीरीज के बाद 28 अंक के साथ हंगरी की वेरोनिका मेजर के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर थीं. इसके बाद शूट ऑफ में मनु पांच में से तीन निशाना ही लगा सकीं. वहीं, मेजर ने चार सटीक निशाने के साथ ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया.

Trending news