Belgium vs Morocco: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में हुआ तीसरा बड़ा उलटफेर, मोरक्को ने बेल्जियम को 2-0 से रौंदा
topStories1hindi1460574

Belgium vs Morocco: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में हुआ तीसरा बड़ा उलटफेर, मोरक्को ने बेल्जियम को 2-0 से रौंदा

Belgium vs Morocco: मोरक्को ने बड़ा उलटफेर करते हुए बेल्जियम को धमाकेदार अंदाज में 2-0 से हरा दिया. मोरक्को के प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया.  

Belgium vs Morocco: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में हुआ तीसरा बड़ा उलटफेर, मोरक्को ने बेल्जियम को 2-0 से रौंदा

Belgium vs Morocco FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. मोरक्को ने बेल्जियम को 2-0 से हरा दिया है. मोरक्को के प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया और बेल्जियम को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया. फीफा वर्ल्ड कप 2022 में ये तीसरा बड़ा उलटफेर है. इससे पहले अर्जेंटीना को सऊदी अरब ने पटखनी दी थी. वहीं, इसी वर्ल्ड कप में जापान ने जर्मनी को हराया था. 

मोरक्को ने जीता मैच 

फीफा रैंकिंग में बेल्जियम टीम दूसरे स्थान पर काबिज है. जबकि मोरक्को की रैंकिंग 22वीं है. मोरक्को के लिए अब्देलहमीद साबिरी ने पहला गोल किया. इसके बाद टीम को हौंसले बुलंद हो गए और उसके बाद जकारिया अबुखलाल ने शानदार गोल किया. वहीं, दूसरी तरफ बेल्जियम के प्लेयर्स गोल करने के लिए तरसते रहे. 

पहले हाफ में नहीं हुआ गोल 

पहले हाफ में दोनों टीमों की तरफ से कोई भी गोल नहीं कर पाया. बेल्जियम टीम ने कई हमले किए, लेकिन मोरक्को टीम के गोलकीपर ने कई बचाव किए. मोरक्को के लिए हाकिम जिएच ने हाफटाइम होने से ठीक पहले फ्री-किक पर डायरेक्ट गोल किया, लेकिन बाद में इसे खारिज कर दिया गया. 

मोरक्को के प्लेयर्स ने दिखाया दम 

दूसरे हाफ में मोरक्को टीम बिल्कुल बदली हुई नजर आई. 73वें मिनट में मोरक्को की तरफ से अब्देलहमीद साबिरी ने पहला गोल किया. फिर इंजरी टाइम में जकारिया अबुखलाल ने गोल करके मोरक्को को 2-0 की बढ़त दिला दी. वहीं, दूसरे हाफ में बेल्जियम के प्लेयर्स ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. वह गोल करने के लिए जूझते रहे. 

जीत से हासिल किए कुल 3 प्वाइंट 

मोरक्को की फीफा वर्ल्ड कप के इतिहास में यह तीसरी जीत है. इससे पहले मोरक्को टीम ने साल 1986 में पुर्तगाल को 3-1 से पटखनी दी है. फिर साल 1998 में स्कॉटलैंड को 3-0 से हराया था. मोरक्को टीम कुल छठी बार फीफा वर्ल्ड कप में खेल रही है. बेल्जियम के खिलाफ मिली जीत उनका कॉन्फिडेंस बढ़ाएगी. इस जीत के साथ मोरक्को ने 3 अंक हासिल कर लिए हैं. 

 दोनों टीमों की स्टार्टिंग इलेवन: 

बेल्जियम: थिबाउट कोर्त्वा (गोलकीपर), टिमोथी कास्टाग्ने, जान वर्टोंघेन, टोबी एल्डरविरेल्ड, थॉमस म्युनियर, एक्सल विटसेल, अमादौ ओनाना, थोरगन हजार्ड, केविन डी ब्रुइन, ईडन हजार्ड (कप्तान), मिची बत्सुआई. 

मोरक्को: यासिन बूनौ (गोलकीपर), अशरफ हकीमी, नूस्सैर मजरौई, सोफियान अमरबात, नायेफ अगुएर्ड, रोमेन सैस (कप्तान), हाकिम जिएच, अज्जदीन ओनाही, सेलिम अमाल्लाह, सौफियान बाउफल, यूसुफ एन-नेसरी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news